Home > राष्ट्रीय > आईएस की कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी

आईएस की कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट ने भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले की धमकी दी है। मलयालम भाषा में 10 मिनट का ऑडियो जारी कर कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।पुलिस के मुताबिक, ऑडियो में एक पुरुष की आवाज आ रही है, जो भारत में हमलों की धमकी देते हुए बीच-बीच में एक धार्मिक ग्रंथ की आयतें पढ़ रहा है। धमकी देने वाले ने लास वेगास शूटिंग का भी साफ-साफ जिक्र किया है।

ऑडियो में जेहादियों से अपील की है कि अपने दिमाग का इस्तेमाल करो, खाने में जहर घोल दो, ट्रकों का उपयोग करो और उन्हें महा कुंभ मेले की भीड़ पर चढ़ा दो। हमारे एक साथी ने लास वेगास में कइयों को मार डाला। कम से कम तुम्हें रेल को पटरी से उतारने की कोशिश करना चाहिए। चाकू का इस्तेमाल करो।

केरल पुलिस का कहना है कि ऑडियो क्लिप अफगानिस्तान से यहां टेलिग्राम मैसेंजर के जरिए भेजी गई है। जिस शख्स की आवाज सुनाई दे रही है, वो राशिद अब्दुल्ला बताया जा रहा है, जो आईएस मॉड्यूल का भारतीय आतंकी है। उसके खिलाफ इंटरपोल नोटिस भी जारी हो चुका है।पिछले साल राशिद मुंबई से अपनी पत्नि और बेटे के साथ फरार हो गया था।

अक्टूबर में अमेरिका के लास वेगास शहर में म्यूजिक कंसर्ट में आए संगीत प्रेमियों पर की गई फायरिग में 58 लोग मारे गए थे, जबकि 515 से ज्यादा घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *