Mon. Dec 17th, 2018

पटना: खुले में शौच से इनकार किया तो पति ने हाथ-दांत तोड़ डाले

खुले में शौच से इनकार करने और घर में शौचालय बनाने की मांग पर महिला ममता देवी के पति ने उसके हाथ और दांत तोड़ डाले। महिला का ससुराल धनरूआ थाने के देवधा गांव में है। पति मंटू पासवान की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने घरेलू हिंसा के तहत थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस बाबत धनरूआ थाने से महिला के पति को नोटिस भेजा गया। ममता देवी ने बताया कि पति तमिलनाडु में मजदूरी करता है। वह ससुराल में सास-सास और जेठ-जेठानी के साथ रहती है।

चार साल पहले उसकी शादी मंटू पासवान से हुई। पति छह माह गांव में रहता है छह माह बाहर मजदूरी करता है। ऐसे में घर से लेकर खेती का काम उसके जिम्मे है, लेकिन उसको एक बात हमेशा खलती है कि अल सुबह उठकर बाहर शौच के लिए जाना पड़ता है। काम से जिस दिन थककर देर तक सोई रहती है तो उस दिन उसका शौच जाना दूभर हो जाता है। देर से उठने पर ससुराल वाले गंदी-गंदी बातें कहते हैं। पति जब भी बाहर से घर आता है तो भाभी और मां के बहकावे में आकर मारपीट करता है। जब भी वह शौचालय बनाने को कहती है, पति बाहर जाकर मजदूरी करने को कहता है।

ममता देवी के अनुसार वह दिनभर मवेशी, खेती में मजदूरी और घर का काम करती है। बाहर जाकर कहां काम करेगी। ममता द्वारा खुले में शौच से इनकार करने पर 27 जून की रात पति ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। हाथ और दांत तोड़ डाले। ममता देवी ने बताया कि पति उसके हाथ का बना खाना नहीं खाता है। ममता देवी का मायका धनरूआ थाने के कंसारी गांव में है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *