Home > उत्तर प्रदेश > मॉरिशस से लौटते ही ,एनटीपीसी हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

मॉरिशस से लौटते ही ,एनटीपीसी हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यागी आदित्यनाथ जी ने शनिवार को विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर एन0टी0पी0सी0, ऊंचाहार , रायबरेली के हादसे में घायल श्रमिकों के उपचार के सम्बन्ध में चिकित्सकों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रत्येक अस्पताल में एक-एक घायल श्रमिक का हाल लिया और डॉक्टरों को सभी घायल श्रमिकों के समुचित उपचार के निर्देश भी दिए।
अपनी माॅरिशस यात्रा के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचते ही मुख्यमंत्री जी सीधे एस0जी0पी0जी0आई0 गये। जहां उन्होंने इलाज के लिए भर्ती घायल श्रमिकों के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद वे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय तथा के0जी0एम0यू0 के ट्राॅमा सेंटर भी गए। इन अस्पतालों में भी दुर्घटना में घायल हुए श्रमिकों का इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री जी ने एन0टी0पी0सी0 के अधिकारियों से भी वार्ता की।

मीडिया से बात करते हुए योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से मामले की जांच चल रही है और इस भीषण हादसे के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. योगी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

मालूम हो कि बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी प्लांट के बॉयलर फटने से 32 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 100 लोग घायल हो गए थे. इनमें से कुछ घायलों को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को दिल्ली के सफदरजंग और एम्स अस्पताल में रेफर किया गया है. हादसे के तुरंत बाद सीएम योगी ने मृतकों को परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए के मुआवजे का एलान किया था।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री आशुतोष टण्डन, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी एवं प्रमुख सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *