March 28, 2024

अमेरिका में अखबार के न्यूजरूम में अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत

अमेरिका के मेरीलैंड राज्य की राजधानी एनापोलिस में एक आदमी ने एक स्थानीय अखबार कैपिटल गजट के न्यूजरूम में घुसकर फायरिंग कर दी, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गये। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस हमले के पीछे क्या वजह रही है इसका भी पता नहीं चल पाया है। यह ऐतिहासिक शहर वॉशिंगटन से पश्चिम की ओर एक घंटे की दूरी पर स्थित है

बृहस्पतिवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे हुई घटना के समय मौजूद रहे कैपिटल गजट के एक रिपोर्टर ने ट्विटर पर अपने कई साथियों की मौत का दावा किया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी बिल्डिंग को खाली कराकर हमलावर की तलाशी ली। काउंटी शेरिफ रॉन बेटमैन ने बताया कि एक आदमी को हमलावर होने के शक में हिरासत में लिया गया है। देर रात तक कार्रवाई जारी थी।

अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है और अखबार के दफ्तर को खाली कराया जा रहा है जो कि एक मॉल में स्थित है।

एक संवाददाता के मुताबिक, बंदूकधारी ने कांच के दरवाजे को निशाना बनाया जिसके पीछे कई कर्मचारी मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए संदिग्ध बंदूकधारी से पूछताछ की जा रही है। बिल्डिंग से 170 कर्मचारियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है, जहां दूसरे कार्यालय भी चलते हैं।

कैपिटल गजट एक दैनिक अखबार है जिसकी एक डिजिटल वेबसाइट भी है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com