April 23, 2024

उत्तराखंड:आने वाले कुछ दिन मरीजों के लिए मुसीबत भरे, 108 एंबुलेंस सेवा के फील्ड कर्मचारी सामूहिक कार्य बहिष्कार पर

उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिन मरीजों के लिए मुसीबत भरे साबित हो सकते हैं। मांगें पूरी न होने से नाराज 108 एंबुलेंस सेवा के 717 फील्ड कर्मचारी बुधवार से सामूहिक कार्य बहिष्कार पर चले गए हैँ। इसके चलते प्रदेशभर में एंबुलेंस सेवा 108 और खुशियों की सवारी के पहिये थमे रहे।उधर, प्रबंधन ने कार्य बहिष्कार करने पर कर्मचारियों को बर्खास्त करने की चेतावनी दी है। प्रदेश में 108 सेवा की 139 एंबुलेंस और 95 खुशियों की सवारी चल रही हैं। कर्मचारियों के सामूहिक कार्य बहिष्कार पर जाने से इन सभी वाहनों का संचालन पूरी तरह तरह ठप रहा।

‘कर्मचारियों की ब्लैकमेलिंग के आगे नहीं झुकेंगे’

108 एंबुलेंस सेवा कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव विपिन जमलोकी ने बताया कि 14-15 अगस्त का काटा गया वेतन लौटाने, प्रत्येक माह की पांच तारीख तक वेतन भुगतान करने, कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए समिति गठित करने, कर्मचारी विरोधी नीतियां न लागू करने की मांग को लेकर कर्मियों ने प्रबंधन से वार्ता का प्रयास किया था। लेकिन प्रबंधन वार्ता के लिए तैयार नहीं है। इसके चलते उन्हें मजबूर होकर सामूहिक कार्य बहिष्कार पर जाना पड़ रहा है।

हम कर्मचारियों की ब्लैकमेलिंग के आगे नहीं झुकेंगे। मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। ऐसे में बातचीत का कोई औचित्य नहीं रह जाता। वैसे भी प्रदेश में एस्मा लागू है। उसके बावजूद कोई हड़ताल करता है, तो उसे बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
-मनीष टिंकू, प्रदेश प्रभारी, 108 सेवा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com