March 29, 2024

क्या दुनिया के सबसे हैंडसम प्रधानमंत्री बनेंगे इमरान खान?

दुनिया में बहुत से ऐसे हैंडसम लोग हैं जिनके पीछे लड़कियों की लाइन लगी रहती है। खासकर की सुपर हीरो के पीछे आज कल की लड़किया दिवानी है। लेकिन कभी आपने एक प्रधानमंत्री के पीछे लड़कियों के पागल होते हुए देखा है।

आप आश्चर्यजनक हो जायेंगे की इंटरनेट पर एक ऐसी वेबसाइट पायी गयी जहाँ दुनिया के विभिन्न राजनेताओं की ख़ूबसूरती की तुलना की जाती है। ऐसी ही एक वेबसाइट hottesttheadsoftstate.com   है जो अपने नाम के अनुसार दुनिया के अलग-अलग देशों के प्रमुखों को रेटिंग देती है।

2018 के आम चुनाव के बाद जब से इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने है तब से हर दिन इमरान ख़ान सोश्ल मीडिया में चर्चा के विषय बन चुके है। फिलहाल आजकल सोशल मीडिया में चर्चा का विषय है कि क्या इमरान खान सबसे ज्यादा ख़ूबसूरत प्रधानमंत्री है। उनकी तुलना जस्टिन ट्रूडो से की जा रही हैं।

hottesttheadsoftstate.com   की वेबसाइट के रिपोर्ट के दौरान फिलहाल इस सूची में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शीर्ष पर हैं। उनके बाद स्पेन के पेद्रो सांचेज दूसरे और भूटान के राजा जिगमे खेसर नामगेयाल वांगचुक तीसरे स्थान पर हैं।

हालांकि, पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर बहस चल रही है कि अगर अगले चंद दिनों के अंदर-अंदर इमरान ख़ान अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो क्या वह किसी देश के सबसे हैंडसम प्रमुख नेता बन जाएंगे?

इसी कड़ी में ट्विटर पर एक यूजर आएशा ने लिखा, “जस्टिन ट्रूडो को भूल जाएं. लेडीज एंड जेंटलमेन आपके सामने पेश किए जाते हैं, इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के सबसे हैंडसम प्रधानमंत्री मिस्टर इमरान ख़ान है।”
कुछ ऐसे ही विचार पत्रकार राबिया अनअम के थे. उन्होंने जीत के बाद इरमान ख़ान के भाषण खत्म होते ही कहा था कि अब ट्रूडो दुनिया के सबसे हैंडसम प्रमुख नहीं रहे।

इसी तरह की एक और सूची में इमरान ख़ान पहले से ही शामिल हैं। इसमें दुनिया के नौ खूबसूरत राजनेताओं को शामिल किया गया है और इसमें इटली की पूर्व मंत्री मारा कारफागना शीर्ष पर हैं. इसके बाद पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ख़ार तीसरे जबकि इमरान ख़ान नौवें नंबर पर हैं।

इमरान ख़ान सबसे हैंडसम प्रमुख नेता बनेंगे या नहीं यह तो रेटिंग और ऑनलाइन पोलिंग से ही पता चलेगा लेकिन उससे पहले उन्हें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अपना बहुमत साबित करना होगा।

आम चुनावों में उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ा दल बनकर जरूर उभरी है लेकिन उनके पास पूर्ण बहुमत नहीं है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com