April 20, 2024

जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान में दबे 10 पर्यटक, तीन के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में लद्दाख के खारदुंगला के पास शुक्रवार सुबह आए बर्फीले तूफान में 10 पर्यटक फंस गए। इस तूफान में अबतक तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं। बर्फीले तूफान और लोगों के फंसे होने की सूचना के बाद से ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस, सेना और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

स्थानीय लोगों की माने तो सुबह 7 बर्फीला तूफान आया था। इस दौरान वहां से गुजर रहे 10 लोग इस तूफान की चपेट में आ गए हैं। यह सभी पर्यटक ही बताए जा रहे हैं। अब तक चल रहे रेस्क्यू में तीन पर्यटकों के शव बरामद किए जा चुके हैं। अभी भी 7 लोगों का पता नहीं लग सका है।

मौसम विभाग पहले ही कर चुका था एडवाइजरी जारी 

मंडलायुक्त कश्मीर बशीर अहमद खान ने आगामी मौसम को देखते हुए मौसम एडवाइजरी जारी की है। इसमें 20 से 23 जनवरी को कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है। इसमें जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य संपर्क मार्गों पर मार पड़ सकती है। किसानों को मौसम से होने वाले नुकसान से बचाव के उपाय करने के लिए कहा गया है। हिमस्खलन संभावित इलाकों में लोगों को न जाने की हिदायत दी गई है। जिला उपायुक्तों को जरूरी आपात प्रबंधन इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com