April 25, 2024

पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं आवागमन की बेहतर सुविधाओ से रुकेगा पलायन : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र

 कोटद्वार। प्रदेश के विकास में अपना अहम योगदान देने वाली संस्था द हंस फाउंडेशन ने एक कदम और आगे बढ़कर ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ की सौगात प्रदेश के लोगों को दे दी है। नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ से स्थानीय लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
शुक्रवार को चमोलीसैंण, सतपुली में द हंस फाउण्डेशन द्वारा नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ से स्थानीय लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पौड़ी तथा कोटद्वार के बीच इस अस्पताल के स्थापित होने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं आवागमन की बेहतर सुविधाओ से पलायन पर भी अंकुश लगेगा।
उन्होंने कहा कि सतपुली में इस प्रकार के संस्थान स्थापित होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि पौड़ी के जिला अस्पताल से निजी सहभागिता के अन्तर्गत टेलीरेडियोलाॅजी सुविधा की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश के 23 अन्य अस्पतालो में टेलीरेडियोलाॅजी की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी।
कार्यक्रम में चेयरपर्सन, एवं सह-संस्थापक ’द हंस फाउण्डेशन’ सुश्री श्वेता रावत ने कहा कि 8 एकड़ क्षेत्र में फैले इस अस्पताल में कुल 150 बैड की क्षमता के साथ ही विभिन्न रोगों के उपचार के लिए कई आधुनिक उपकरण एवं तकनीकियां भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि किसी भी बीमारी का अस्पताल में उपचार न होने पर मरीज को हायर सेंटर भेजने की भी व्यवस्था अस्पताल के द्वारा की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com