March 28, 2024

बीजेपी दलित महिला विधायक के मंदिर मे कदम रखने पर किया मंदिर का शुद्धीकरण

आज भी धर्म जाति को उतनी ही महत्वता दी जाती है जितनी आज से 10-15 वर्ष पहले दी जाती थी। आज भी ओंरतो को लेकर मंदिर में आना अपमान माना जाता है।

हाल ही में बीजेपी की एक दलित महिला विधायक उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले केएक मंदिर गई थीं। जिसके बाद मंदिर का शुद्धीकरण किया गया और मूर्तियों को गंगाजल से धोया गया। गौरतलब है कि मनीषा अनुरागी राठ सीट से भाजपा विधायक हैं और 12 जुलाई को वो हमीरपुर जिले के धूम्र ऋषि में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गई थीं।

मामला सोमवार को उस वक्त चर्चा में आया, जब मंदिर के शुद्धीकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
राठ इलाके के मुस्करा खुर्द गांव में स्थित इस मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर हमेशा से रोक है। मान्यता और ग्रामीणों के मुताबिक इसे महाभारतकाल का मंदिर माना जाता है। कार्यक्रम समाप्त होने पर अपने कार्यकर्ताओं के आग्रह पर मनीषा अनुरागी मंदिर दर्शन करने गई थीं औश्र मनीषा उस चबूतरे पर भी चढ़ीं जहां ऋषि तपस्या करते थे। जैसे ही ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो वो आक्रोशित हो गए और विधायक के जाने के बाद वहां जमकर हंगामा भी हुआ।

मंदिर का पुजारी कहता है, ‘अभी तक इस मंदिर में किसी महिला ने प्रवेश नहीं किया था। जिस वक्त मनीषा अनुरागी मंदिर पहुंचीं उस वक्त मैं वहां मौजूद नहीं था, अगर रहता तो किसी भी हालत में महिला विधायक को मंदिर के अंदर ही नहीं घुसने देता।

बीजेपी विधायक मनीषा अनुरागी 12 जुलाई को स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंची थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com