April 23, 2024

भोपाल: BJP में शामिल हुईं प्रज्ञा ठाकुर, दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

हाई-प्रोफाइल सीट भोपाल से कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह को टक्‍कर देने के लिए बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतार सकती है. प्रज्ञा ठाकुर ने आज भोपाल में बीजेपी के दफ्तर पहुंचकर वहां की औपचारिक सदस्‍यता ग्रहण की. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झ, विजेश लुनावत ने गुलदस्ता देकर पार्टी में साध्वी प्रज्ञा का स्वागत किया है.

साध्वी प्रज्ञा ने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद बयान दिया कि राष्ट्रीयता के नाम पर भोपाल का चुनाव होगा. धर्म युद्ध प्रारम्भ हुआ है. सभी का मन बहुत अच्छा था आज. राष्ट्रधर्म का युद्ध है. राष्ट्र सुरक्षित है तो हम सभी सुरक्षित हैं. दिग्विजय सिंह के ख़िलाफ़ हम सभी मिलकर लड़ेंगे. राष्ट्र विरोधी ताकतों को टिकने नहीं देंगे. बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली भोपाल सीट को कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है. इसलिए ही पार्टी ने दिग्‍गज नेता दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

प्रज्ञा ठाकुर ने इससे पहले भी कहा था कि यदि बीजेपी उनको भोपाल से उतारने का फैसला करती है तो वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने ये भी कहा था कि दिग्विजय सिंह उनके लिए कोई चुनौती नहीं हैं क्‍योंकि वह राष्‍ट्रवादी हैं और दिग्विजय सिंह देश के खिलाफ बोलते हैं.

हालांकि इस बात की चर्चा भी थी कि यदि साध्‍वी प्रज्ञा भोपाल से चुनाव लड़ेंगी तो बीजेपी के स्‍थानीय नेता बाहरी होने की वजह से उनका विरोध कर सकते हैं, इस पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि वह भोपाल के लिए बाहरी नहीं हैं क्‍योंकि वह 16 वर्ष की अवस्‍था से ही यहां रह रही हैं. उन्‍होंने ये भी कहा था कि एबीवीपी के संगठन मंत्री होने के नाते पूरे भोपाल में काम किया है. उन्‍होंने जोर देकर कहा था कि वह भोपाल के हर परिवार से जुड़ी हुई हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com