April 27, 2024

मुंबई में नीलाम होगा दाऊद इब्राहिम का होटल

भारत सरकार रौनक अफरोज होटल समेत दाऊद इब्राहिम से जुड़ी पांच परिसंपत्तियों को नीलाम करने जा रही है । दो साल पहले भी सरकार ने दाऊद की मानी जानी वाली इन परिसंपत्तियों को नीलाम करने की कोशिश की थी। रिपोर्ट के अनुसार इस बार दाऊद की जायदाद को खरीदने के लिए कई लोगों ने ई-नीलामी में आवेदन भेजा है। सफल खरीदार का नाम 14 नवंबर को घोषणा किया जायेगा । हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं। चक्रपाणि ने कहा है कि वो दाऊद की जायदाद खरीदने में नीलामी के लिए जरूरी 10 प्रतिशत डिपॉजिट देकर दूसरों की भी मदद करेंगे।

1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रहता है। दाऊद से जुड़ी कई परिसंपत्तियों की नीलामी होनी है। दाऊद मुंबई के भिण्डी बाजार इलाके में कई परिसंपत्तियों का मालिक माना जाता है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार चक्रपाणि ने कहा है कि दाऊद की जायददा को नीलामी के दौरान लोग डर के मारे नहीं खरीदते। चक्रपाणि ने कहा कि उनकी दाऊद से कोई निजी रंजिश नहीं है लेकिन वो चाहते हैं कि वो इस इमारत को खरीदकर एक आतंकवादी का भय खत्म करना चाहते हैं और शौचालय बनवाकर उसका आम लोगों के हित में उपयोग करना चाहते हैं। चक्रपाणि ने कहा कि दाऊद इब्राहिम जैसे लोग कायर होते हैं और किसी को उनसे डरना नहीं चाहिए।

इससे पहले साल 2015 में चक्रपाणि ने दाऊद इब्राहिम की कार को एक नीलामी में खरीद कर उसे सार्वजनिक रूप से जला दिया था। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें एक मैसेज मिला था जिसमें लिखा था, “मैं अपने टारगेट से वीडियो गेम की तरह खेलता हूं। ज्यादा खुश मत हो। इंतजार करो।” चक्रपाणि का दावा है कि ये संदेश उसे छोटा शकील ने भेजा है। ऐसी धमकियों के चलते चक्रपाणि को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com