April 19, 2024

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौर पर , वायनाड के थिरुनेली मंदिर में की पूजा-अर्चना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के थिरुनेली मंदिर में पूजा-अर्चना की। राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौर पर हैं। राहुल गांधी के मंदिर में पूजा-पाठ करने को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान आया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी पिछली बार भी थिरूनेली मंदिर में पूजा-पाठ करना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से उस वक्त वह ऐसा नहीं कर पाए। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। केरल से राहुल गांधी का भावनात्मक लगाव रहा है। यहां के पापनाशिनी नदी में उनके पिता राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थीं। खुद राहुल गांधी अपने पिता की अस्थियों को विसर्जित करने के लिए केरल गए थे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पुजारी के निर्देशानुसार राहुल गांधी ने अपने पिता, दादी और पूर्वजों एवं पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के लिए पूजा-अर्चना की है। 

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 1991 में हत्या हुई थी। उनकी हत्या के बाद केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरन ने वायनाड के पापनाशिनी नदी में राजीव गांधी की अस्थियों को विसर्जित किया था। उस वक्त पिता की अस्थियों को पापनाशिनी नदी में विसर्जित करने के लिए राहुल गांधी खुद गए थे। वे पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के साथ वायनाड गए थे। राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी की अस्थियों के साथ पहले थिरुनेल्ली मंदिर में पूजा की। इसके बाद वे करुणाकरन के साथ  वायनाड की पापनाशिनी नदी में राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित करने के लिए गए। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com