April 25, 2024

रोडवेज की बस 300 मीटर खाई में गिरी, 13 लोगों की मौत और 17 घायलः उत्तराखण्ड

टिहरी जिले में चम्बा-उत्तरकाशी मार्ग पर एक बड़ा बस हादसा हुआ है। उत्तराखण्ड रोडवेज की बस 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जानकारी के अनुसार बस भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही थी जिसमें 30 यात्री सवार थे। दुर्घटना में अबतक 14 लोगों के मरने की सूचना है और 17 यात्री घायल हो चुके है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि बस सुबह 5 बजे भटवाड़ी से रवाना हुई थी। जिसके बाद करीब 8 बजे बस के गहरी खाई में गिरने की सूचना है। उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस संख्या युके 07 पीए 1929 का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। यहां बस भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही थी। खाई से दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। रेस्क्यू के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, जबकि अबतक 6 से ज्यादा घायलों को यहां से देहरादून पहुंचाने के लिए हेलीकाॅप्टर की मदद ली जा रही है।

मौके पर पुलिस, एसडीआरएफ, 108 आपातकालीन सेवा से जुड़े लोग रेस्क्यू में जुटे हैं। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में मदद कर रहे हैं। वही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंबा हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने यशपाल आर्य और सुबोध उनियाल को घटनास्थल पद जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों को 2-2 लाख रूपए के मुआवजे का एलान किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com