April 19, 2024

लोकसभा चुनावः BSP ने बनाए 20 स्टार प्रचारक, मायावती के भतीजे आकाश का भी नाम

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। बीएसपी सुप्रीमो ने बीस स्टार प्रचारक बनाए हैं जिसमें उनके भतीजे आकाश का नाम भी शामिल है। लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती जबकि दूसरे नंबर पर सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है। आकाश आनंद कुछ दिनों पहले ही विदेश से पढ़ाई करके लौटे हैं और मायावती के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहे हैं। 

बीते दिनों मायावती के साथ अचानक तस्वीरों में एक युवा चेहरा नजर आया। इस युवा चेहरे की चर्चा हुई तो पता चला कि वह कोई और नहीं मायावती के भाई के पुत्र आकाश आनंद हैं। लंदन से एमबीए की पढ़ाई पूरी करके लौटे आकाश अपनी बुआ के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहे हैं। बीते दिनों मायावती ने आकाश के राजनीति में आने घोषणा भी की थी। 

बीएसपी की लिस्ट में मायवती के भतीजे आकाश आनंद का नाम सबसे खास माना जा रहा है। इतना ही नहीं लिस्ट में जिन भी स्टार प्रचारकों का नाम है, आकाश उनमें सबसे युवा चेहरा हैं। दूसरे नंबर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है। 

ये हैं बीएसपी के स्टार प्रचारक
मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा, आकाश आनंद, आरएस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद्र गौतम, सतपाल पीपला, कमल सिंह राज, मुरारी लाल केन, दिनेश काजीपुर, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद। 

बता दें कि इससे पहले बुधवार को मायावती ने ऐलान किया था कि वह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। माया ने कहा था कि वह जब चाहें लोकसभा का चुनाव जीत सकती हैं। नगीना सीट से बीएसपी सुप्रीमो के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com