April 25, 2024

सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्यवाही : ओमप्रकाश

देहरादून। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का कार्य किया जा रहा है। सोमवार को इस अभियान के अन्तर्गत 76 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 240 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का कार्य सम्पादित किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 1566 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 4340 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 88 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।

अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश नेे बताया कि सोमवार को इस अभियान के अन्तर्गत 21 लोगों को अवैध अतिक्रमण किए जाने पर नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अवैध अतिक्रमण करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नही जायेंगे। आवासीय भवनों में नियम विरूद्ध व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वालों पर भी कार्यवाही की जा रही है।

ओमप्रकाश ने बताया कि मुख्य मार्गों में अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, सीमांकन व सीलिंग के कार्यों में और अधिक तेजी लाई जाएगी। आवश्यकतानुसार टास्क फोर्स की टीमों की संख्या को बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर में अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान में मा0 न्यायालय के दिशा-निर्देशों का शत्-प्रतिशत पालन किया जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com