Wed. Mar 20th, 2019

पूर्वी चीन में अनोखी चोरी अमीर बनने के लिए एक शख्स ने रातोंरात चुरा ली 800 मीटर सड़क

पूर्वी चीन में एक अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। जिंआग्सू प्रांत में एक चोर ने कंक्रीट से बनी सड़क के 800 मीटर हिस्से को रातभर के अंदर चुराकर उसे बेच दिया। चीनी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक 24 जनवरी को सुबह जब सानकेशू गांव के निवासियों ने सड़क के एक हिस्से को गायब पाया तो वे परेशान हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी और बताया कि सड़क का एक हिस्सा आश्चर्यजनक रूप गायब है।

कुछ ग्रामीणों ने समझा कि संभवत: बिना घोषणा के ही सड़क मरम्मत का कार्य चल रहा है लेकिन जब पुलिस ने जांच की तो मामला कुछ और निकला। पुलिस ने पाया कि झू नाम के व्यक्ति ने खुदाई करने वाले यंत्र की सहायता से करीब 800 मीटर सड़क को खोद डाला और उसके कंक्रीट के मलबे को एक फैक्ट्री को बेच दिया।

पुलिस ने बताया कि झू इसके जरिए पैसे बनाना चाहता था और उसे लगता था कि कंक्रीट की सड़क को खोदकर उसे बेचना, बिजनस का एक अच्छा मौका है। झू ने कहा, ‘कोई भी उस सड़क से नहीं जा रहा था। मैं उसे क्यों न खोद डालूं। मैं सीमेंट के टुकड़े को बेचकर कुछ पैसे बना सकता हूं।’ झू ने करीब 500 टन कंक्रीट को चुराया और उसे 51 हजार रुपये में बेच दिया।

सड़क चोरी का पूरा मामला मीडिया में आने के बाद चीनी सोशल मीडिया में कॉमेंट की बाढ़ आ गई। इसमें कई ऐसे लोग थे जिन्होंने झू का समर्थन भी किया। एक यूजर ने लिखा, ‘गरीबी ने उसे रचनात्मक बना दिया।’ एक यूजर ने लिखा, ‘इस चोरी की सबसे अच्छी सजा यह होगी कि उसे सड़क बनाने के लिए कहा जाए।’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *