Home > उत्तराखंड > गढ़वाल यूनिवर्सिटी के पौड़ी कैंपस में गजेंद्र राणा के गीतों की धूम, जमकर थिरके स्टूडेंट्स

गढ़वाल यूनिवर्सिटी के पौड़ी कैंपस में गजेंद्र राणा के गीतों की धूम, जमकर थिरके स्टूडेंट्स

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीजीआर पौड़ी परिसर में बुधवार को वार्षिकोत्सव की धूम रही। वार्षिकोत्सव में लोकगायक गजेंद्र राणा के लोकगीतों पर छात्र-छात्राओं ने जमकर डांस किया। छात्राओं ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी।

वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व विधायक तीरथ सिंह रावत रहे। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाएं चलाई हैं। केंद्र सरकार मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया आदि पर काम कर रही है। उन्होंने छात्रसंघ पदाधिकारियों से कॉलेज की समस्याओं को हल करने के लिए संघर्ष करने की बात कही। उन्होंने छात्र नेताओं से गुरु-शिष्य परंपरा बनाए रखने पर जोर दिया। कहा कि युवाओं को अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए।

विशिष्ठ अतिथि नगरपालिकाध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम ने कहा कि उन्हें पहली बार भाजपा नेता तीरथ सिंह रावत के साथ मंच साझा करने का मौका मिल रहा है। कहा कि पौड़ी के विकास के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से शहर के विकास में योगदान की अपील की। वार्षिकोत्सव में लोकगायक गजेंद्र राणा ने लीला घस्यारी, लाली हौसया, पुष्पा छोरी, नंदा देवी राजजात, क्या दन लगदी तू की प्रस्तुति दी।

राकेश मंद्रवाल और परिसर के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग  सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वार्षिकोत्सव में हिंदी पखवाड़े के तहत हुई निबंध, भाषण, कविता पाठ आदि में अव्वल छात्र-छात्राओं को मुख्य  अतिथि ने सम्मानित किया।  इस मौके पर परिसर निदेशक डा.केसी पुरोहित, प्रो.एके डोबरियाल, अरूण रावत, सीबी कोटनाला, सुरेश गैरोला, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रफुल्ल बहुगुणा, उपाध्यक्ष आकाश कुकरेती, सचिव आकाश रावत, सहसचिव काजल, यूआर भारतभूषण नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *