Tue. Mar 26th, 2019

किसी भी कीमत पर जीत के लिए खेलना ठीक नहीं-बेदी

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के विवाद ने जड़े जमा ली। कैमरून बेनक्राफ्ट ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में पकड़े गए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली और भविष्य में ऐसा दोबारा न करने का आश्वासन भी दिया। लेकिन मामले ने इतना तूल पकड़ा कि स्टीव स्मिथ को कप्तानी भी गंवानी पड़ी। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बिशन सिंह बेदी ने इस घटना को बेहद शर्मनाक करार दिया है।

नई दिल्ली में  कॉमनवेल्थ कल्चर फोरम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बातचीत करते हुए बांए हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा, ये बेहद दुर्भाग्य पूर्ण घटना है। इसका पूरी दुनिया में खराब संदेश जा रहा है। आप कोई भी खेल खेलें उसमें जीतने के लिए खेलना ठीक है  इसमें मुझे  कोई आपत्ति नहीं है लेकिन किसी भी कीमत पर जीत हासिल करने के लिए खेलना ठीक नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे इस बात का बेहद दुख है कि मेरी क्रिकेट फेटर्निटी ने ऐसी हरकत की है। हमारे जमाने में ऐसा नहीं होता था। लेकिन इस बार हमारे सामने जो आया है वो ठीक नहीं है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के लिए कहा, उन्हें अब तो जागना ही पड़ेगा। वो इस तरह की घटनाओं पर अब अपनी आंखे नहीं मूंदे रह सकते।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *