Mon. Dec 10th, 2018

मोहम्मद शमी की IPL तैयारियों को लगा झटका, डॉक्टर ने कही ये बात

सड़क हादसे में घायल हुए क्रिकेटर मोहम्मद शमी की आईपीएल की तैयारियों को झटका लगा है। देहरादून में शमी का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि चोट अंदरूनी नहीं है। शमी जल्द ही इससे पूरी तरह से उबर जाएंगे। उनके मैच शुरू होने तक फिट होने की उम्मीद है, हालांकि यह उनकी आगे की डॉक्टरी जांच पर निर्भर होगा।

पत्नी के बयानों के बाद विवादों में घिरे मोहम्मद शमी आईपीएल के जरिए क्रिकेट में वापसी को बेताब थे, लेकिन देहरादून में रविवार को हुए सड़क हादसे के बाद उनके करियर को लेकर फिर से चर्चा होने लगी है। अगर वह आईपीएल शुरू होने तक चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए तो उन्हें फिर से एक और ब्रेक के लिए इंतजार करना होगा। हालांकि देहरादून के सीएमआई अस्पताल में इलाज करने वाले सर्जन डॉ. तरुण जैन का कहना है कि यह बड़ी चोट नहीं है।

सिर्फ बाहरी तौर पर मांस फटा है और इस चोट से उबरने में ज्यादा से ज्यादा 10 दिन का वक्त लग सकता है। हालांकि इस चोट की वजह से शमी की आईपीएल तैयारियों को झटका जरूर लगा है। शमी ने पिछले दो दिन देहरादून में जमकर पसीना बहाया था। गेंद के साथ बल्लेबाजी में भी हाथ अजमाया। इधर, शमी के करीबी सूत्रों के मुताबिक वह अपने डॉक्टरों के संपर्क में भी हैं। माना जा रहा है कि वह सोमवार को दिल्ली वापस लौट सकते हैं और फिर वहां चोट की जांच कराएंगे।

ओवरटेक के चलते हुआ हादसा

क्रिकेटर मोहम्मद शमी रविवार तड़के निजी न्यूज चैनल के हेड उमेश जय कुमार के साथ तीन कारों के काफिले में दिल्ली वापस लौट रहे थे। पहली कार में सुरक्षा कर्मी चल रहे थे, जबकि दूसरे नंबर पर चल रही टोयटा कार में शमी, उमेश जय कुमार के अलावा उमेश के परिवार के सदस्य बैठे थे। चेक पोस्ट के करीब सामने से एक ट्रक ने रोडवेज बस को ओवरटेक किया। इस बीच शमी के काफिले में चल रही पहली कार सुरक्षित आगे निकल गई, दूसरी कार की ट्रक से सीधी टक्कर हो गई। इसके बाद ट्रक ने रोडवेज बस पर साइड से टक्कर मारी और काफिले की तीसरी कार से भी जा टकराया। इधर, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी ट्रक चालक भूरा पुत्र खलील अहमद निवासी बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर, यूपी) को गिरफ्तार कर लिया है।कार में ड्राइवर समेत छह लोग सवार थे।

सूचना के आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस 

देहरादून-दिल्ली हाईवे पर जहां यह हादसा हुआ, वहां से ढाई किमी की दूरी पर थाना है, जबकि आरटीओ चेकपोस्ट से तीन सौ मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी है। मौके से 100 नंबर पर फोन कर हादसे की सूचना दी गई, लेकिन आधे घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची। जब तक पुलिस पहुंची, हादसे के बाद वहां मौजूद लोगों ने आरोपी ड्राइवर की पिटाई कर दी। शमी समेत कार सवारों को उनके साथी अस्पताल ले आए थे। इधर, क्लेमनटाउन पुलिस घटना के चार घंटे बाद भी क्रिकेटर शमी के घायल होने से इनकार करती रही। हालांकि दोपहर में एसएसपी ने खुद इसकी पुष्टि की और इसके बाद सीओ नेहरू कॉलोनी को शमी की कुशलक्षेम पूछने के लिए मसूरी रोड स्थित आवास पर भेजा गया।

प्रैक्टिस के लिए आए थे दून 

पत्नी से विवादों के बीच मोहम्मद शमी पिछले दो दिन से दून में थे। यहां उन्होंने अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में दो दिन प्रैक्टिस भी की थी। हादसे के बाद शमी फिलहाल दून में ही हैं, वह आराम कर रहे हैं। वह करीबी मित्र के मसूरी रोड स्थित घर में ही रुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *