Thu. Jan 17th, 2019

यूपी में सड़कों के लिए सेंट्रल रोड फंड से मिलेंगे 1000 करोड़ रुपयेः योगी

लखनऊ। लखनऊ के बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में शुक्रवार को दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में नई तकनीक और कम लागत में उच्च गुणवत्ता और अधिक भार सहन करने वाली सड़कों के निर्माण पर मंथन किया गया।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बगैर भ्रष्टाचार से मुक्त सड़कों का निर्माण कराना ही सरकार की मंशा है। उन्होंने क़हा कि गडकरी जी ने कहा है कि सड़कें बनाओ पैसे की कमी नहीं है। इसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने सरकार बनाते ही गड्ढा मुक्त सड़कों की घोषणा की और इस पर काम भी किया। उन्होंने कहा कि 1.21 लाख किमी… गड्ढे वाली सड़कें थी। जिनमें से 15 जून तक 84000 किमी सड़कें गड्ढा मुक्त हुई हैं।

सीएम ने प्रदेश के पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि अफसरों ने बड़ी ही जिम्मेदारी से काम किया है। उन्होंने कहा कि सेंट्रल रोड फंड से 700 करोड़ मिलते हैं। लेकिन अब यूपी को 1000 करोड़ रुपये मिल पाएंगे। इस फंड से राजमार्ग और प्रमुख सड़कें बनाने का काम होगा। सीएम बोले कि यूपी बड़ा राज्य है। यहां की सड़कों को मिलाने के लिए नितिन गडकरी जी ने रास्ता दिखा दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *