Sun. Jan 20th, 2019

राहुल के प्लेन में खराबी: कांग्रेस ने जताई छेड़छाड़ की आशंका, शिकायत दर्ज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में गुरुवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी आ गयी, जिसके बाद उसे उत्तरी कर्नाटक के हुबली हवाईअड्डा पर उतारना पड़ा। पार्टी ने इस मामले की जांच की मांग की है। नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने नयी दिल्ली में कहा कि वह मामले की जांच करेगा। कर्नाटक पुलिस ने इस मामले में दो पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है।

हुबली-धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा, ”हां, हमें विमान में अस्पष्ट गड़बड़ी की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा, ”हमने आईपीसी की धारा 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाही) और 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्ति की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य) के तहत शिकायत दर्ज कर ली है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”राहुल गांधी सुरक्षित लैंड कर गए। आज एक गंभीर हादसा होते-होते रह गया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को सौंपी गयी शिकायत में उनसे इस ”गंभीर, भयावह घटना के सभी पहलुओं की और अगर कोई साजिश थी तो उसकी भी जांच करने को कहा गया है। सुरजेवाला ने कहा कि यह अभूतपूर्व है कि विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा से लैस किसी व्यक्ति के विमान में गड़बड़ी हुई।

आपको बता दें कि गुरुवार को राहुल जिस विमान में सवार थे, वह एकाएक बायीं तरफ झुक गया और विमान तेजी से नीचे चला गया तथा उसमें काफी कंपन हुई। यह घटना सुबह दस बजकर 45 मिनट पर हुई। गौरतलब है कि राहुल उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, कोगादू और मैसुरू जिलों में पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार के लिए दो दिन की यात्रा पर कर्नाटक गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *