Home > खेल > IPL 2018: मैदान पर दिखा भाईचारा, राहुल-पांड्या ने पहनीं एक-दूसरे की जर्सियां

IPL 2018: मैदान पर दिखा भाईचारा, राहुल-पांड्या ने पहनीं एक-दूसरे की जर्सियां

अकेले अपने दम पर केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। मगर 19वें ओवर में बुमराह की गेंद पर राहुल के आउट होते ही मैच का पासा पलट गया और मेजबान मुंबई इंडियंस ने 3 रनों से ये मैच जीत लिया।

पारी के 19वें ओवर में आउट होने के बाद केएल राहुल बेहद निराश नजर आए। ये अलग बात है कि ऑरैंज कैप उन्हें मिली, मगर उनके चेहरे और हाव-भाव से हार की हताशा साफ झलक रही थी। मगर मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इस मौके पर खेल भावना की जबरदस्त मिसाल पेश की। पांड्या ने किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ अपनी जर्सी एक्सचेंज की।

पांड्या और केएल राहुल अच्छे दोस्त हैं। दोनों कई बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए एक-साथ नजर आते हैं। ऐसे में दोस्ती की इस तस्वीर ने सबका दिल जीत लिया है। राहुल ने कहा कि, “फुटबॉल मैचों में इस तरह जर्सी बदलने की सालों पुरानी परंपरा है। मैं और हार्दिक अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में हम लोगों ने सोचा क्यों न इस मौके पर हम भी कुछ ऐसा करे। हम दोनों एक-दूसरे की जर्सी पहनना चाहते थे। आपस में जर्सी बदलकर हमें काफी अच्छा लगा”।

इस मैच में टॉस जीतकर पंजाब ने मेजबानों को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम लोकेश राहुल (94) की शानदार पारी के बावजूद पांच विकेट पर 183 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

पंजाब को जीत की ओर ले जा रहे राहुल को रोकने के लिए रोहित ने 19वें ओवर में बुमराह को गेंद सौंपी। बुमराह ने राहुल को पवेलियन की राह दिखाकर मैच का रुख ही बदल दिया। राहुल उनकी धीमी गेंद पर छक्का जड़ने के प्रयास में कटिंग को कैच दे बैठे। इसके बाद आखिरी ओवर में 17 रन पंजाब को दरकार थी, लेकिन युवराज सिंह (01), अक्षर पटेल (नाबाद 10) और मनोज तिवारी (नाबाद 04) राहुल की मेहनत को जीत के रंग में नहीं बदल पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *