Mon. Dec 10th, 2018

ऋषिकेश क्षेत्र में पेयजल संकट जारी, टैंकर व्यवस्था भी लड़खड़ाई

ऋषिकेश क्षेत्र में पिछले नौ दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोगों को सोमवार को भी राहत नहीं मिल सकी। पंपिंग स्टेशन में आई तकनीकी खराबी के बाद जल संस्थान ने टैंकर व्यवस्था शुरू की, लेकिन सोमवार को टैंकर व्यवस्था भी लड़खड़ा गई। घंटों इंतजार के बाद टैंकर तो पहुंचें लेकिन पानी भरने को लेकर लोगों के बीच मारामारी शुरू हो गई। जलापूर्ति व्यवस्था को लेेकर लापरवाही के मामले में कई उपभोक्ताओं ने संस्थान के अधिकारियों से नोंकझोंक भी की।

गौरतलब है कि महकमे के अधिकारियों ने बीते रविवार को पेयजल स्टोरेज टैंक में आई खराबी को दुरुस्त कर लेने का दावा किया था। दावा यह भी किया गया था कि सोमवार से सभी प्रभावित इलाकों में जलापूर्ति व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी, मगर ऐसा हो नहीं पाया। विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ताओं को सोमवार को भी फजीहत झेलनी पड़ी। रायवाला बाजार निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता सुभाष भट्ट, पंचायत सदस्य अनिल कुमार, विष्णु थापा, प्रदीप कुमार, कमल कुमार आदि ने बताया कि भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे ग्रामीणों को विभाग नौ दिन बाद भी पेयजल सुविधा उपलब्ध नहीं करा पाया है, जिसके चलते उन्हें जरूरत का पानी ढोने को मजबूर होना पड़ रहा है।
उधर, जलकल अभियंता एवीएस रावत का कहना कि रविवार को एक वाल्व को दुरुस्त कर दिया गया था, मगर सोमवार को दूसरे वाल्व में भी लीकेज पाया गया, जिसके चलते सप्लाई टैंक में पानी स्टोर नहीं हो सका। बताया कि खराब वाल्व को ठीक कर दिया गया है। टैंक में पानी स्टोरेज के बाद सभी प्रभावित इलाकों में जलापूर्ति व्यवस्था सुचारु करा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *