Sun. Jan 20th, 2019

BJP का 38वां स्थापना दिवस आज, शहर व देहात बूथ स्तर पर मनाएगी स्थापना दिवस

भाजपा शुक्रवार को अपना स्थापना दिवस जश्न तक सीमित नहीं रखेगी। इस आयोजन के जरिये पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर तक संगठन की जड़ों को परखने जा रही है। स्थापना दिवस के बाद तैयारियों की ‘क्रॉस चेकिंग’ की यही प्रक्रिया 14 अप्रैल को समरसता दिवस पर अपनाई जाएगी। भाजपा का फिलहाल पूरा ध्यान अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की ओर ही लगा है।

भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी। शुक्रवार को पार्टी जोर शोर से स्थापना दिवस मनाने जा रही है। 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं, इसलिए इस आयोजन को भी पूरी गंभीरता से बूथ मैनेजमेंट नीति के साथ मनाया जा रहा है। संगठन की गतिविधियों पर नजर रखने व सक्रियता बनाए रखने के लिए प्रवासी तैनात किए जा चुके हैं। उन्होंने एक-एक बूथ के कार्यक्रम संयोजक और वक्ता की सूची बना कर पार्टी कार्यालय में जमा करा दी है। वही रिपोर्ट भी देंगे कि सभी बूथों पर स्थापना दिवस कैसा मना और कितने आम जन भी उसमें शामिल हुए।

इन कार्यक्रमों से पार्टी सरकार की योजनाओं का जिक्र भी जनता के बीच करने जा रही है। इनकी तैयारियों के लिए गुरुवार को उत्तर और दक्षिण जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी और अनीता गुप्ता ने बैठकें भी कीं। नवीन मार्केट कार्यालय में आयोजन प्रभारी पूनम कपूर ने समीक्षा भी की। इसके बाद 14 अप्रैल को भाजपा डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती को भी समरसता दिवस के रूप में हर बूथ पर मनाएगी। उसके जरिये भी संगठन की सक्रियता परखने की तैयारी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *