Home > उत्तर प्रदेश > सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठग लिए लाखों रुपये, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठग लिए लाखों रुपये, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

गोंडा के करनैलगंज क्षेत्र निवासी रहने वाले पांच युवकों से गांव के ही एक युवक ने सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7.92 लाख रुपये ठग लिए। जालसाज ने पांचों युवकों को फर्जी कॉल लेटर भी जारी करा दिया जिसे लेकर पांचों युवक साल भर उत्तराखंड के रानीखेत स्थित कुमाऊ रेजीमेंट से लेकर हल्द्वानी तक के चक्कर काटते रहे। जालसाजी का अंदाजा होने के बाद पांचों युवकों ने बुधवार को आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए बालपुर पुलिस चौकी पर तहरीर दी है।

 करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के हरसिंहपुर गांव के रहने वाले अजय कुमार के मुताबिक एक वर्ष पहले उसके गांव के ही रहने वाले मो. शरीफ ने फौज में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 2.24 लाख रुपये लिए थे।

अजय के साथ ही राम शंकर ने 1.40 लाख, भगौती राम ने 1.50 लाख व उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के अंगोठी गांव के रहने वाले सतीश कुमार ने 1.18 लाख तथा परसपुर थाना क्षेत्र के पुरैना गांव के रहने वाले अरुण कुमार ने भी सेना में नौकरी के नाम पर 1.60 लाख रुपये दिए थे।

तीन महीने बाद पांचों युवकों को उत्तराखंड के रानीखेत स्थित कुमाऊ रेजीमेंट का कॉल लेटर भेजकर उन्हें मेडिकल के लिए हल्द्वानी के आहूजा धर्मशाला ले जाया गया और युवकों का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया।

इसके बाद जालसाज ने ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कहकर सभी को वापस गांव भेज दिया। नौकरी का इंतजार कर रहे युवकों का कहना है कि एक माह बाद उन सबको एक बार फिर से उत्तराखंड के रानीखेत ले जाया गया जहां पर सभी लोग दो दिन तक एक मंदिर में रहे।

वहां जालसाज नौकरी का झांसा देकर दो दिनों तक सभी को टरकाता रहा।  बार बार दौड़ाने पर जब युवकों को शक हुआ तो सभी ने अपने परिवारीजनों को सूचना दी। जब सभी के परिवारीजन उत्तराखंड पहुंचे और युवक पर नौकरी दिलाने का दबाव बनाया तो उसने सभी को धमकाते हुए नौकरी दिलाने से इंकार कर दिया।

जालसाजी का शिकार हुए पांचों युवकों ने बुधवार को बालपुर पुलिस चौकी पर पहुंचकर मामले की जानकारी दी और आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

बालपुर पुलिस चौकी पर मौजूद प्रशिक्षु दरोगा दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *