Home > उत्तराखंड > उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका, राज्य की बनेगी क्रिकेट टीम

उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका, राज्य की बनेगी क्रिकेट टीम

बीसीसीआई मान्यता को लेकर चल रहे विवाद के बीच सरकार ने राज्य की क्रिकेट टीम खुद बनाने का निर्णय लिया है। खेल विभाग को राज्य के अच्छे खिलाड़ियों का चयन कर टीम तैयार करने को कहा गया है। यह टीम टी-20 सीरीज के लिए राज्य में पहुंच रही अफगानिस्तान की टीम के साथ अभ्यास मैच खेलेगी।

सचिवालय में खेल विभाग की समीक्षा के बाद पत्रकारों से बातचीत में खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि बांग्ला देश और अफगानिस्तान की टीमों के बीच दून में तीन, पांच और सात जून को तीन मैचों की टी- 20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज को खेलने के लिए अफगानिस्तान की टीम 18 मई, जबकि बांग्लादेश की टीम 29 मई को उत्तराखंड पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि अभ्यास मैचों के लिए राज्य की टीम बनाई जाएगी। जिसमें राज्य के अच्छे खिलाडियों को शामिल किया जाएगा।

टीम का चयन खेल विभाग द्वारा किया जाएगा। लेकिन चयन प्रक्रिया को लेकर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। पांडे ने कहा कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों की सुरक्षा, रहने के स्थान सहित सभी सुविधाएं देने के निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। खेल मंत्री ने बताया कि मैचों के आयोजन के दौरान रायपुर की ओर ट्रैफिक वन वे रहेगा और परिवहन विभाग की बसों के जरिए वहां जाने की सुविधा दी जाएगी। अफगानिस्तान और बांगलादेश की टीमों के ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *