Home > उत्तर प्रदेश > ‘मैं मरने से नहीं डरता, मैं मरने को तैयार हूं-वसीम रिजवी

‘मैं मरने से नहीं डरता, मैं मरने को तैयार हूं-वसीम रिजवी

उत्तर प्रदेश के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर कलम करने पर एक संगठन ने 10 लाख 766 रुपये का इनाम रखा है।

वसीम रिजवी मदरसों को लेकर विवादित बयानों के चलते कट्टरपंथियों के निशाने पर है। इससे पहले सोमवार को वसीम रिजवी को मोबाइल पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम से जान से मारने की धमकी भी मिली थी।

धमकी देने वाले शख्स ने उन्हें मौलानाओं से माफी मांगने को कहा था। मांफी न मांगने की सूरत में उन्हें और उनके परिवार को जाने से मारने की धमकी दी थी।

बता दें कि वसीम रिजवी ने हाल ही में बयान दिया था, ‘कितने मदरसे छात्रों को इंजीनियर, डॉक्टर और आईएएस ऑफिसर बना रहे हैं? हां कुछ मदरसे आतंकी जरूर पैदा कर रहे हैं।’

इसके बाद उन्होंने बताया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिख कर इस बात की सिफारिश की है कि मदरसों को भी सीबीएसई और आईसीएसई की मान्यताएं दी जानी चाहिए।

हालांकि उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि यह बात  वह खुद नहीं कह रहे हैं, यह बात सरकार की रिपोर्ट बताती है। रिजवी ने कहा था कि वो तो बस मुस्लिम समाज के बच्चों की नस्ल सुधारने के लिए ऐसा कह रहे हैं।

इस बयान के बाद काफी बवाल मचा था और लगातार उन्हें  धमकियां मिल रही थी। उन्होंने इसके बाद कहा था कि उन्होंने अपने लिए ‘कब्र’ बनवा ली है। जिस पर बकायदा उन्होंने अपना नाम भी लिखा दिया है।

रिजवी ने कहा था कि ‘मैं मरने से नहीं डरता, मैं मरने को तैयार हूं। लेकिन मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *