Mon. Dec 17th, 2018

मैं घर में हनुमान चालीसा रखकर बाहर टोपी लगाने वालों में नहीं-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें उनकी आस्था के अनुसार पूजा पद्धति की स्वतंत्रता है। वे घर में हनुमान चालीसा रखकर बाहर टोपी लगाने वालों में नहीं हैं। सरकार सबको उसकी आस्था के अनुसरण के लिए पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी। योगी ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में यह बात कही।

सीएम के रूप में एक साल पूरा करने जा रहे योगी ने कहा कि मैं हिंदू हूं, लेकिन हर धर्म को मानने वालों का मुख्यमंत्री भी हूं। अगर मुझे मस्जिद से आमंत्रण मिलता है तो वहां भी जाऊंगा। बतौर सीएम कहीं भी जाने में कोई दिक्कत नहीं है।

इसके पहले मुख्यमंत्री योगी ने सात विधानसभा में भी कहा था कि मैं हिंदू हूं इसलिए ईद नहीं मनाता। इसका मुझे गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि दिवाली अयोध्या व होली मथुरा में मनाई तो ईद कहां मनाएंगे? मैने जवाब दिया कि मै हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता।

हमें अपनी संस्कृति पर गर्व है। लेकिन अगर कोई शांतिपूर्ण ढंग से ईद मनाना चाहता है तो सरकार पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने तो 2007 से थानों व पुलिस लाइन में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी। हमने इसे फिर शुरू कराया। घर में रहें तो जनेऊ पहने और बाहर जाएं तो टोपी लगाएं, ये नहीं हो सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *