Home > उत्तराखंड > उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता के दायरे में अब तक भाजपा के 265 नेता,हो सकती है कार्रवाई

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता के दायरे में अब तक भाजपा के 265 नेता,हो सकती है कार्रवाई

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ गतिविधियों में शामिल रहे नेताओं पर कार्रवाई का दायरा बढ़ता जा रहा है। अनुशासनहीनता के दायरे में अब तक 265 नेता आ चुके हैं और 55 को नोटिस भेजे जा चुके हैं। मगर घमासान के चलते नोटिस जारी करने की प्रक्रिया फिलहाल थम गई है।
भीतरघातियों को लेकर प्रत्याशियों ने प्रदेश नेतृत्व से शिकायत की थी। बाकायदा लिखित में नाम तक दिए गए। मौखिक तौर पर भी कुछ शिकायतें आईं। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए यह मामला अनुशासन समिति के अध्यक्ष ज्ञान सिंह नेगी को सौंप दिया। इस समिति ने सभी शिकायतों की पड़ताल की। उन नेताओं से भी बात की गई, जिनके खिलाफ शिकायतें थीं। पूरी रिपोर्ट तैयार होने के बाद ही नोटिस जारी किए गए।

जिन 55 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किए गए हैं, उनमें से कई प्रभावी पदाधिकारी भी हैं। बड़ी संख्या में ऐसे भी लोग हैं, जो निकाय चुनाव में मेयर पद पर अपनी दावेदारी भी ठोक रहे हैं। देहरादून, रुड़की और हरिद्वार समेत अधिकतर नगर निगमों में मेयर पद के दावेदारों पर भी सवाल खड़े किए गए हैं।

अध्यक्ष अनुशासन समिति ज्ञान सिंह नेगी का कहना है कि शिकायतों के बाद प्रत्याशियों के साथ ही उन लोगों से भी बात की गई, जिनको लेकर शिकायतें रहीं। जिलावार पदाधिकारियों से भी रिपोर्ट ली गई, जिसे अब प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि स्पष्टीकरणों के परीक्षण के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। अभी नोटिस देने की प्रक्रिया जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *