Home > उत्तराखंड > ऊर्जा निगमों का संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने किया आम हड़ताल शंखनाद

ऊर्जा निगमों का संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने किया आम हड़ताल शंखनाद

  •  यह किया संयुक्त मोर्चा ने एलान।
  •  5 जनवरी 2018 प्रथम पाली से आम हड़ताल।

 

देहरादून। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ऊर्जा निगमों की यूनियनों के संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने एलाने हडताल का शंखनाद कर दिया है। सोमवार को को ऊर्जा के चार संगठनों उत्तराचल पाॅवर इंजिनियर एसोसिएशन, उत्तराखण्ड पाॅवर जूनियर इंजिनियर एसोसिएशन, ऊर्जा आॅफिसर्स सुपरवाईजर्स एण्ड स्टाफ एसोसिएशन और उत्तराखण्ड ऊर्जा कामगार संगठन के केन्द्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक हुई।

बैठक में पदाधिकारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुये सरकार/प्रबन्धन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुये कहा कि दिनांक 17/10/2017 को शासन में त्रिपक्षीय वार्ता के दौरान एक माह के अन्दर पे-मैट्रिक्स एवं एम0ए0सी0पी0 के संशोधित आदेश जारी करने का आश्वासन दिया गया था, जिसमें आज तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया। जिसके बाद संयुक्त मोर्चा ने आन्दोलन का कार्यक्रम घोषित कर सरकार व निगम प्रबंधन से अपने हक की लडाई शुरू कर दी है।

25 नवंबर 2017 सम्पूर्ण उत्तराखण्ड मे विरोध दिवस मनाया जायेगा जिसमें मुख्यालयों पर गेट मिटिंग कर ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा।

दिनांक 27 नवंबर से नियमानुसार कार्य किया जायेगा, जिसमें सभी कार्मिक सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक विभागीय कार्य करने के उपरान्त अपने विभागीय मोबाईल फोन स्वीच आॅफ कर देगें।
4 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी हरिद्वार क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर मुख्य अभियंता/महाप्रबन्धक को ज्ञापन प्रेषित करेगें।

08 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी डाकपत्थर क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलायेगें एवं सम्बन्धित मुख्य अभियंता/महाप्रबन्धक को ज्ञापन प्रेषित करेगें।

12 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी हल्द्वानी क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलायेगें एवं सम्बन्धित मुख्य अभियंता/महाप्रबन्धक को ज्ञापन प्रेषित करेगें।
13 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी रूद्रपुर क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलायेगें एवं सम्बन्धित मुख्य अभियंता/महाप्रबन्धक को ज्ञापन प्रेषित करेगें।

16 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी डाकपत्थर क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलायेगें एवं सम्बन्धित क्षेत्रीय उच्चाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित करेगें।
21 दिसंबर को सभी संगठनों/एसोसिएशन के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी उत्तरकाशी/श्रीनगर क्षेत्र में कार्मिकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलायेगें एवं सम्बन्धित क्षेत्रीय उच्चाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित करेगें।

आम हडताल की जानकारी देते हुये दीपक बेनीवाल एवं डी0सी0 गुरूरानी प्रवक्ता प्रवक्ता संयुक्त संघर्ष मंच ने बताया कि अपने कार्यक्रम की जानकारी प्रबंधन को दे दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *