Home > उत्तराखंड > उत्तराखंड:लोक निर्माण विभाग के 23 अधिशासी और 39 कनिष्ठ अभियंताओं के तबादले

उत्तराखंड:लोक निर्माण विभाग के 23 अधिशासी और 39 कनिष्ठ अभियंताओं के तबादले

स्थानांतरण कानून के तहत लोक निर्माण विभाग में 23 अधिशासी अभियंताओं का तबादला कर दिया गया है। साथ ही सुगम में तैनात 39 कनिष्ठ अभियंताओं को भी दुर्गम में स्थानांतरित किया गया है। शासन और मुख्यालय स्तर से तबादला आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अपर मुख्य सचिव लोनिवि के स्तर से जारी तबादला आदेश के तहत विभागीय मुख्यालय में तैनात अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार को उत्तरकाशी भेजा गया है, उनकी जगह उत्तरकाशी से शिव कुमार राय को मुख्यालय स्थानांतरित किया गया है।

अधिशासी अभियंता महिपाल सिंह रावत को राष्ट्रीय राजमार्ग डोईवाला से गैरसैंण भेजा गया है। गैरसैंण में तैनात ओपी सिंह उनकी जगह लेंगे। एडीबी मुख्यालय से प्रेम सिंह नंबियाल को मुख्य अभियंता कार्यालय टिहरी, मीना भट्ट को रामनगर से पिथौरागढ़ (पीएमजीएसवाई), जेके त्रिपाठी को एनएच श्रीनगर से रुद्रप्रयाग, निम्मी सिंह को कोटद्वार(पीएमजीएसवाई) से टिहरी(पीएमजीएसवाई), दीपक गुप्ता को एडीबी मुख्यालय से अस्कोट, महेंद्र कुमार को निर्माण खंड अस्कोट, निर्माण खंड रामनगर, अरुण कुमार एडीबी दुगड्डा से एनएच धुमाकोट, प्रवीण कुमार को एनएच रुद्रप्रयाग से लोनिवि विश्व बैंक (मुख्यालय) देहरादून में किया गया।

भगवती प्रसाद नौटियाल को विभागीय मुख्यालय से कोटद्वार (पीएमजीएसवाई), विनोद नेगी को पिथौरागढ़(पीएमजीएसवाई )से अस्थाई खंड कीर्तिनगर, दीपचंद जोशी को पिथौरागढ़(पीएमजीएसवाई ) से एडीबी नैनीताल, आदर्श गोपाल को लोनिवि विश्व बैंक मुख्यालय से निर्माण खंड बैजरो, आशुतोष कुमार को लैंसडौन से सेतु प्रकोष्ठ, प्रवीण बहुखंडी को बैजरो से लैंसडौन, जगमोहन चौहान को कीर्तिनगर से विभागीय मुख्यालय देहरादून, मनोज बिष्ट को लोनिवि विश्व बैंक मुख्यालय से एनएच श्रीनगर, नरेंद्र कुमार को एनएच धूमाकोट से एडीबी दुगड्डा, हरि शंकर शुक्ल को भीमताल विद्युत यांत्रिक खंड से विद्युत यांत्रिक खंड पिथौरागढ़ और एसके भदौला को विद्युत यांत्रिक खंड पिथौरागढ़ से भीमताल स्थानांतरित किया गया है।

इधर तबादले, उधर सिफारिशें
शासन स्तर से तबादला आदेश जारी होने के साथ ही उन्हें रुकवाने की सिफारिशें भी शुरू हो गई हैं। स्थानांतरित इंजीनियरों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जान पहचान के आला अधिकारियों से सिफारिशें लगानी शुरू कर दी हैं। सूत्रों की मानें तो तबादला आदेशों पर कड़ाई से अनुपालन करने के लिए मुख्यमंत्री के स्पष्ट आदेश हैं। इसलिए माना जा रहा है कि तबादले आदेश में शायद ही परिवर्तन हो पाएगा।

39 कनिष्ठ व अपर सहायक अभियंताओं (सिविल) का तबादला दुर्गम में

लोक निर्माण विभाग ने 39 कनिष्ठ व अपर सहायक अभियंताओं (सिविल) का तबादला दुर्गम में कर दिया है। प्रमुख अभियंता कार्यालय में तैनात मुख्य अभियंता सत्येंद्र शर्मा ने तबादला आदेश जारी किए। सभी अभियंताओं को 10 दिन में नई तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।
आदेश के मुताबिक, नरेंद्रनगर से अनिल कुमार को टिहरी, रमेश सिंह को ऋषिकेश से थराली, अखिलेश कुमार को एनएच रुड़की से एनएच धुमाकोट,  कु. पूजा को रुड़की से टिहरी, प्रणवीर को दुगड्डा से लैंसडौन, राजेंद्र गिरी को अल्मोड़ा से रानीखेत, अनिल कुमार सैनी को रुड़की से टिहरी, विनय कुमार को सहिया से टिहरी,  पूनम बिष्ट को काशीपुर से रानीखेत, अंजली जोशी को हल्द्वानी से रानीखेत, कु. मंजू को रुड़की से टिहरी, अनुपमा डोभाल को ऋषिकेश से टिहरी सुकीर्ति राठौर को नैनीताल एडीबी से रानीखेत, पूजा असवाल को एनएच डोईवाला से उत्तरकाशी, बालकृष्ण को श्रीनगर से कीर्तिनगर, मनु सिंह को रुड़की से टिहरी, अनिल कुमार मोतियान को श्रीनगर से घनसाली, पूरनपुरी गोस्वामी को पीएमजीएसवाई नैनीताल से एनएच रानीखेत, हेमचंद्र को पीएमजीएसवाई ज्योलीकोट से विश्व बैंक खंड टिहरी में हुआ।

वहीं छब्बील दास ऋषिकेश से पौड़ी, मनोज कुमार महतोलिया को हल्द्वानी से रानीखेत, महेंद्र सिंह दवाण को नरेंद्र नगर से पौड़ी, प्रदीप कुमार जोशी को हल्द्वानी से सल्ट, ललित मोहन बिष्ट को भवाली से रानीखेत, वेदपाल सिंह पंवार को हरिद्वार से पौड़ी, प्रशांत भट्ट को देहरादून से उत्तरकाशी, पुनीता रानी को रामनगर से रानीखेत, हरिनंदन मिश्र को रुद्रपुर से रानीखेत, कांता प्रसाद को भवाली से रानीखेत, अतुल कुमार राना को रुड़की से टिहरी, बलवंत सिंह दानू को देहरादून एडीबी से एनएच धुमाकोट, बालम सिंह जनी को एनएच हल्द्वानी से एनएच रानीखेत, संदीप वर्मा को देहरादून से बड़कोट, भव्य कांबोज को एनएच रुड़की से एनएच धुमाकोट, आलोक कुमार शर्मा को दुगड्डा से पौड़ी, गंभीर सिंह को हरिद्वार से पुरोला, आशीष अरोड़ा को दुगड्डा से पौड़ी, उमेश धारिया को ऋषिकेश से बड़कोट, भारत नंदन पांडे को रामनगर से रानीखेत स्थानांतरित किया गया है।

चार अपर सहायक अभियंता भी स्थानांतरित
लोक निर्माण विभाग मुख्यालय ने चार अपर सहायक अभियंता (विद्युत) का भी तबादला किया गया है। बाजपुर विद्युत यांत्रिक खंड में तैनात दिनेश चंद्र बहुगुणा और हरीश सिंह टोलिया को विद्युत यांत्रिक खंड पिथौरागढ़, टिहरी में तैनात दिनेश कुमार को ऋषिकेश और गोपेश्वर में तैनात आशीष सिंह को बाजपुर स्थानांतरित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *