Home > राष्ट्रीय > रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर दफ्तर में सीबीअाई छापेमारी

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर दफ्तर में सीबीअाई छापेमारी

सोमवार सुबह सीबीआई टीम ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित तिलक नगर घर पर छापा मारा। जहां टीम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे है। विक्रम कोठारी पर 4000 करोड़ रूपये अलग- अलग बैंकों से लोन लेकर जमा न करने का आरोप है। टीम ने कोठारी के घर से 17 फाइलें जब्त की है। वहीं विक्रम कोठारी की पत्नी और बेटे से पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि विक्रम कोठारी के निवास पर सीबीआई की टीम ने रात 2:30 बजे छापा मारा पनकी स्थित रोटोमैक फैक्ट्री तिलक नगर स्थित आवास सिटी सेंटर स्थित ऑफिस पर तीन टीमें काम कर रही हैं लगभग आठ घंटे की कार्यवाही के बाद अभी-अभी सीबीआई के सीनियर अधिकारी राघवेंद्र सिंह भी यहां पहुंचे हैं इसके पहले डिप्टी डायरेक्टर पीके श्रीवास्तव भी जांच टीम के साथ थे ।

वही इस संबंध में वही इस संबंध में दीपक कोठारी का कहना है कि उनके ऊपर भागने के आरोप लगाए जा रहे हैं जो कि गलत है वह कहीं नहीं गए उन का मामला एनसीएलटी में विचाराधीन है और वह ऋणों के सेटलमेंट के लिए बैंकों के साथ लगातार संपर्क में हैं

वहीं लखनऊ से ईडी की टीम कानपुर के लिए रवाना हो चुकी है। जो विक्रम कोठारी से पूछताछ करेगी। फिलहाल अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि सीबीआई टीम विक्रम कोठारी को दिल्ली या लखनऊ कहा लेकर जाएगी।

बता दें कि पिछले साल बैंक ऑफ बड़ौदा ने रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया था। कंपनी बैंक के इस आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट गई थी। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंडपीठ ने कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बैंक को आदेश दिया कि कंपनी का नाम विलफुट डिफॉल्टर लिस्ट से बाहर किया जाए।

वहीं उनका माल रोड स्थित ऑफिस पिछले एक हफ्ते से बंद है। सोशल मीडिया पर उनके देश छोड़कर भागने की खबरें छाई हुई थीं। जिसके बाद रविवार को उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वह कानपुर में ही हैं।

विक्रम कोठारी के घर पांच सदस्यीय टीम ने कोठारी परिवार के सभी सदस्यों के पासपोर्ट और मोबाइल कब्जे में ले लिए हैं। उनके लैपटॉप, आईफोन और आईपैड भी की जांच चल रही है। घर के अलावा बिठूर स्थित फार्महाउस और सिटी सेंटर स्थित कार्यालय पर भी सीबीआई की टीमें जांच कर रही हैं। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक विक्रम कोठारी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, केवल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *