Home > खेल > IPL 2018: KKR ने रोका CSK का विजयी रथ

IPL 2018: KKR ने रोका CSK का विजयी रथ

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुभमन गिल (57*) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत गुरुवार को आईपीएल 2018 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का विजय रथ रोक दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया। सीएसके ने टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 4 विकेट खोकर 14 गेंद शेष रहते ही 180 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिनेश कार्तिक 45 रन बनाकर नाबाद डगआउट लौटे।

 सुनील नरेन को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने गेंदबाजी में 4 ओवर में 20 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके, जबकि बल्लेबाजी में नरेन ने कोलकाता को जोरडार शुरुआत दिलाते हुए 20 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रन की शानदार पारी खेली।

विजय रथ पर सवार महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सपुरकिंग्स कोलकाता से मात खाकर अंक तालिका में पहले स्थान से हटकर 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

चेन्नई द्वारा मिले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्रिस लिन और सुनील नरेन की जोड़ी ने कोलकाता को तेज शुरुआत दिलाई ही थी कि लुंगी एन्गिडी ने क्रिस लिन के रूप में केकेआर को तगड़ा झटका दिया। वह 2 छक्के की मदद से केवल12 रन बनाए। यहां से उथप्पा और नरेन ने पारी को संभाला ही था कि केएमआसिफ ने उथप्पा (6) को ड्वेन ड्रावो के हाथों कैच कराकर चलता किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 28 रन की साझेदारी हुई। सातवें ओवर में रविन्द्र जडेजा ने सुनिल नरेन को अपना शिकार बनाया। उन्होंने नरेन को ब्रावो के हाथों कैच कराकर चलता किया। इस दौरान नरेन ने 4 चौेके और 2 छक्कों की मदद से 32 रन की शानदार पारी खेली।

हरभजन सिंह ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (16) को क्लीन बोल्ड किया। चौथे विकेट के लिए गिल और रिकू के बीच 33 रन की साझेदारी हुई। यहां से शुभमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने केकेआर की पारी को संभाला। शुभमन गिल ने आईपीएल के करियर में अपना पहला अर्धशतक जमाया। शुभमन गिल और कार्तिक ने दोनों मिलकर पारी को जीत की ओर ले गया और 14 गेंद रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। शुभमन गिल ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर मैच विनिंग पारी खेली। गिल ने 36 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए, जबकि दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच नबाद 83 रनों की साझेदारी हुई। चेन्नई की तरफ से एन्गिडी, जडेजा, हरभजन और केएम आसिफ ने संयुक्त रूप से 1-1 विकेट लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *