Mon. Jan 21st, 2019

उत्तराखंड: परेड के बाद 155 जवान बने भारतीय सेना का हिस्सा, सीएम रावत ने किया सम्मानित

कठिन प्रशिक्षण हासिल कर बहादुरगढ़ के द्वार से कदमताल कर अंतिम पग पार कर विभिन्न राज्यों के 155 जांबाज भारतीय सेना का अभिन्न अंग बने। सोमवार को  कुमाऊं रेजिमेंट केंद्र के मुख्यालय का सोमनाथ मैदान इस एतिहासिक पल का गवाह बना।

मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कर्नल ऑफ द कुमाऊं लेफ्टिनेंट जनरल वीएस शेरावत व कमांडेंट केआरसी ब्रिगेडियर जीएस राठौर ने परेड की सलामी ली। शपथ ग्रहण समारोह में 155 शपथ लेने वाले जवानों में से 67 जवान उत्तराखंड के हैं। 88 जांबाज उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों से हैं।

इस दौरान सीएम ने शिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट्स को पदक लगाकर सम्मानित किया। वहीं ऑल ओवर बेस्ट रिक्रूट रमेश कुमार, शारारिक प्रशिक्षण में अतुल कुमार जोशी, ड्रिल में विशाल सिंह को सम्मानित किया गया।

cm trivendra

इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि के सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपने त्याग व साहस के बल पर देश तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है। कहा कि उनके पिता भी सैनिक थे। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध में भूमिका निभाई थी। इसी कारण वह भी सेना के गौरवशाली परंपरा से वाकिफ हैं।

उन्होंने जवानों से सेना की गरिमा को बनाए रखने का आह्वान किया व देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने का संदेश दिया। इस दौरान कर्नल नीरज सूद, शौर्य चक्र कार्यवाहक उपकमांडेंट केआरसी व टीबीसी प्रशिक्षण बटालियन ले. कर्नल नक्षत्र भंडारी, समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *