Sun. Jan 20th, 2019

चोर-चोर मौसेरे भाई है बीजेपी-कांग्रेस:मायावती

लखनऊ हाल ही में हुए निकाय चुनावों में मायावती ने अपनी हार का ठीकरा एक बार फिर बीजेपी पर फोड़ा और इसके लपेटे में आ गई कांग्रेस पार्टी भी। जी हां, बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि संविधान के उद्देश्यों को फेल करने में भाजपा-कांग्रेस चोर-चोर मौसेरे भाई हैं। मायावती ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर का भारतीय संविधान आज खतरे में जरूर है, परंतु यह भी एक ऐतिहासिक सत्य है कि संविधान को उसकी सही मंशा के अनुसार लागू करके देश का व्यापक कल्याण करने के मामले में कांग्रेस किसी भी प्रकार से भाजपा एंड कंपनी से कम फेल नहीं रही है अर्थात संविधान के पवित्र उद्देश्यों को फेल साबित करने के मामले में भाजपा व कांग्रेस दोनों ही चोर-चोर मौसेरे भाई हैं।
 
नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘संविधान खतरे में है’ वक्तव्य पर अ#पनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा, “यही सही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आरएसएस की विघटनकारी व हिंदुत्ववादी सोच वाली सरकार में देश का संविधान खतरे में है और यह बात भाजपा एंड कंपनी के लोग चाहे लाख नकारें, परंतु यह सभी जानते हैं कि आरएसएस की सोच संविधान व भारतीय तिरंगा विरोधी रही है।”
 
उन्होंने कहा कि ये लोग मुंह में राम बगल में छुरी की तरह संविधान की शपथ लेकर सरकार में तो आ गए हैं, लेकिन इस संविधान की आड़ में अपनी घोर कट्टरवारी व जातिवादी सोच को लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। 
 
मायावती ने कहा, “भाजपा और आरएसएस एंड कंपनी यदि आज खुलेआम संविधान की अवमानना करके देश के इतिहास में काला अध्याय जोड़ रही है तो कांग्रेस का भी दामन कम दागदार नहीं है। बसपा बाबा साहब के पवित्र संविधान की रक्षा में अपना जी-जान ही नहीं, बल्कि अपना सब कुछ कुर्बान कर देगी, लेकिन कांग्रेस पार्टी किस नैतिक आधार पर भाजपा की संविधान विरोधी सोच से मजबूती से लड़ेगी, यह देखने वाली बात होगी।”
 
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा व आरएसएस की संविधान विरोधी घातक व घृणित सोच आमजनता कभी सफल नहीं होने देगी।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *