Mon. Dec 17th, 2018

देश के कई शहरों में नोटबंदी जैसा हाल, एटीएम से नहीं मिल रहा कैश

देशभर के कई राज्यों में नकदी की कमी के चलते वित्त राज्य मंत्री एसपी शुक्ला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में सरकार के पास कुल 1,25,000 करोड़ रुपए की नकदी है। कई राज्यों में नकदी की कमी है जबकि कई राज्यों में नकदी अधिक है। इससे कई जगहों पर एटीएम खाली हो गए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य स्तर पर कमेटी गठित की है।

आरबीआई ने एक राज्य से दूसरे राज्य में नकदी भेजने के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया है। सारा काम तीन दिनों के भीतर कर लिया जाएगा।

बता दें कि देशभर के कई राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी की समस्या सामने आई है। मध्य प्रदेश के एटीएम में भी इस तरह की परेशानी सामने आईं हैं।

भोपाल के लोगों ने एजेंसी से कहा है कि लोग यहां नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं। एटीएम में पैसे नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से राजधानी में इसी तरह की समस्या बनी हुई है। बातचीत में एक शख्स ने बताया कि वह यहां कई एटीएम में नकदी की निकासी के लिए जा चुके हैं, लेकिन कहीं से भी पैसे नहीं निकाले जा सके।

मामले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसे एक साजिश करार दिया है। किसानों की सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि 2000 के नोट साजिश के तहत चलन से बाहर किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *