Home > उत्तर प्रदेश > यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भी वोट देने गए कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब

यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भी वोट देने गए कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब

लखनऊ। यूपी निकाय चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा सहित कई दिग्गजों ने वोट डाले। इस बीच कुछ पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की भी शिकायतें मिली हैं, जिससे वोटिंग प्रभावित हुई। कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब होने के कारण वे वोट नहीं दे सके। यहां तक कि सांसद कलराज मिश्रा भी वोट नहीं डाल सके। वाराणसी में फर्जी मतदान के आरोप में 8 महिलाएं व दो पुरूष हिरासत में लिए गए।

प्रदेश में कई जगह ईवीएम खराब होने से वोटिंग प्रभावित हुई। बरौली खलीलाबाद इलाके में मतदान रूक गया। लखनऊ यूनिवर्सिटी के आर्ट कॉलेज में ईवीएम खराब हो गई। मनकामेश्वर वॉर्ड में लोग 7 बजे से लाइन में आकर खड़े हो गए थे लेकिन ईवीएम खराब होने के चलते लाइन बढ़ती गई और कई लोग बिना वोट दिए लौट आए।

यूपी निकाय चुनाव में दूसरे चरण में भी वोट देने गए कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब रहे। वोटर लिस्ट से नाम गायब होने की दर्ज़नों शिकायतें प्रशासन के पास आईं। लखनऊ के गोमती नगर में लगातार 17 घरों में किसी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं मिला। यहां 1/405 से 1/422 में से किसी भी घर के एक भी सदस्य का नाम वोटर लिस्ट में न होने से लोगों ने हंगामा किया। वॉर्ड 45 बूथ संख्या 871 में पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी जैनेन्द्र सिंह का नाम भी वोटर लिस्ट में नहीं होने से वह वोट नहीं डाल सके। इस खबर के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर हो रहे चुनाव पर सवाल खड़ा किया।

आज मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, सुलतानपुर, अंबेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, देवरिया, बलिया और भदोही निकायों में हो रहे चुनाव हो रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *