Home > राष्ट्रीय > बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक ,कहा “सरकार साहसिक फैसले लेने से नहीं हिचकेगी”

बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक ,कहा “सरकार साहसिक फैसले लेने से नहीं हिचकेगी”

नई दिल्ली। बजट से पहले देश के अर्थशास्त्रियों के साथ कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की। नीति आयोग में हुई इस बैठक में पीएम मोदी ने एक बार फिर कहा कि सरकार बिना डर के फैसले लेने में सक्षम है और सरकार साहसिक फैसले लेने से भी नहीं हिचकेगी।

बजट से ठीक पहले देश के अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि अर्थव्यवस्था को लेकर उनकी सरकार क्या सोच रही है। पीएम मोदी ने आने वाले दिनों में अपनी सरकार का एजेंडा भी साफ कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, नीति आयोग में हुई इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा, ‘’अपने विशालकाय देश में कई अंतर्विरोध और इसी के बीच आगे बढ़ते हुए विकास करना है। एक तरफ राजकोषीय घाटा कम रखना है तो दूसरी तरफ नई कल्याणकारी योजनाएं भी चलानी होती हैं। संतुलन कायम रखते हुए विकास के पथ पर आगे बढ़ना सरकार की प्राथमिकता है।’’

विकास को एजेंडा बताने वाले पीएम मोदी की कैबिनेट ने कल तीन ऐसे फैसले लिए जो अर्थव्यवस्था को गति देने वाले हैं।

लगातार घाटे में चल रही सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया में 49 फीसद तक विदेश निवेश को मंजूरी दी गई।

एक ब्रांड वाले खुदरा कारोबार में 100 फीसदी तक विदेशी निवेश बिना सरकार की मंजूरी के हो पाएगा।

इसी तरह रियल एस्टेट ब्रोकिंग सर्विसेस में भी 100 प्रतिशत विदेशी निवेश को कल कैबिनेट ने मंजूरी दी।

अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि विशेषज्ञों के कई सुझाव बजट में शामिल किए जाएंगे। विशेषज्ञों के सुझाव क्या हैं इसका खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन कल ही खबर आई कि सरकार टैक्स में छूट की सीमा ढाई लाख से बढ़ाकर तीन लाख करने की तैयारी में है।

एक फरवरी को पेश होगा आम बजट

1 फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली देश का बजट पेश करेंगे। जाहिर है ये फैसले न सिर्फ विकास की रफ्तार को तेज करने में मदद करेंगे बल्कि 2019 के चुनाव में भी सरकार को फायदा मिलेगा।

वहीं, पीएम मोदी आज बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी महासचिव, कुछ पार्टी पदाधिकारी आदि शामिल होंगे। बैठक में पीएम मोदी मिशन 2019 और आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए गुरू मंत्र देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *