Mon. Dec 17th, 2018

अमेरिका का सैन्य विमान क्रैश, 9 लोगों की मौत की आशंका

जॉर्जिया के सवानाह एयरपोर्ट के पास अमेरिका का एक सैन्य विमान लैंडिंग से ठीक पहले क्रैश कर गया। इस विमान में यूएस मिलिटरी के 9 लोग सवार थे। अमेरिकी अधिकारियों ने पहले 5 मौतों की पुष्टि की थी, लेकिन क्रैश की भयावहता को देखते हुए अब सभी की मौत की आशंका जताई जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक पुअर्टो रिको एयर नैशनल गार्ड का सी-130 हरक्यूलस कार्गो प्लेन बुधवार रात करीब 9 बजे दुर्घटना का शिकार हो गया। विडियो फुटेज में विस्फोट के बाद आग के शोले में बदले विमान को नीचे गिरते देखा गया। अधिकारियों ने पहले कहा का विमान के 5 क्रू मेंबर्स की मौत हुई है, लेकिन बाद में जानकारी हुई कि अन्य लोग भी सवार थे।

पुअर्टो रिको नैशनल गार्ड के प्रवक्ता मेजर पॉल दालेन ने कहा कि विमान में 5 क्रू मेंबर्स और 4 अडिशनल पैसेंजर्स समेत कुल 9 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि 4 अन्य भी मिलिटरी के ही सदस्य थे। हालांकि दालेन ने तत्काल इन सभी मौतों की पुष्टि तो नहीं की है लेकिन उन्होंने कहा कि क्रैश की तस्वीरें ही सबकुछ बयां कर रहीं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना जाहिर की है। दालेन के मुताबिक प्लेन तकरीबन 50 साल से अधिक पुराना था और मेंटनेंस के लिए जा रहा था। प्लेन को अच्छी कंडिशन में बताया जा रहा है, हालांकि इस मामले की जांच अभी जारी है।

हाल के दिनों में यूएस मिलिटरी को जहाज दुर्घटनाओं से दो-चार होना पड़ा है। पिछले हफ्तों में लास वेगस के पास एक एफ-16 विमान क्रैश हुआ था जिसमें पाइलट की मौत हो गई थई। इससे ठीक एक दिन पहले दक्षिणी कैलिफॉर्निया में नेवी का एक हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया जिसमें 4 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *