Home > दुनिया > पाक ने दी अमेरिका को चेतावनी, देश हित के साथ कोई समझौता नहीं

पाक ने दी अमेरिका को चेतावनी, देश हित के साथ कोई समझौता नहीं

इस्‍लामाबाद । अफगानिस्‍तान पर सहयोग की उम्‍मीद के बावजूद देश के हित व सुरक्षा से किसी तरह का समझौता न करने की बात कहते हुए पाकिस्‍तानी आर्मी ने अमेरिका की ओर से ‘एकतरफा कार्रवाई’ पर चेतावनी दी है। डॉन में छपी खबर के अनुसार, पाकिस्‍तान के आर्मी ने अमेरिका को इसके लिए चेताया और कहा कि देश की सुरक्षा और सौहार्द के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

पाक थल सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अमेरिका द्वारा एकतरफा कार्रवाई को याद करते हुए बताया, ‘सशस्‍त्र बल मित्रों के साथ काम कर रहा है और ऐसा ही जारी रखना चाहता है, लेकिन हमारे राष्‍ट्रीय सम्‍मान के साथ कोई समझौता नहीं हो सकता। हम अपने मित्रों के साथ विवाद नहीं चाहते लेकिन पाकिस्‍तान की सुरक्षा सुनिश्‍चित करना चाहेंगे।‘ पाक थल सेना प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह भी कहा कि सशस्त्र बल किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

आतंकियों को शरण देने के मामले पर अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से जारी वक्‍तव्‍यों व पाक पर संभावित कार्रवाई को लेकर हो रही गहमागहमी के बीच इस्‍लामाबाद की ओर से अबतक का यह सख्‍त बयान आया है। इस माह के शुरुआत में सीआइए निदेशक माइक पोंपियो ने चेताया था कि पाकिस्‍तान में आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों को खत्‍म करने के लिए अमेरिका कुछ भी कर सकता है।

आर्मी के प्रवक्‍ता ने कहा कि संभावित एकतरफा कार्रवाई के लिए देश एकजुट है। उन्‍होंने यह भी कहा कि ऐसी चुनौतियों का मुकाबला एकमात्र एकजुटता से ही किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *