Home > खेल > PBL-3 : चोट के बाद बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की विजयी वापसी

PBL-3 : चोट के बाद बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की विजयी वापसी

स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल और अनुभवी पी. कश्यप की रोमांचक जीत की बदौलत अवध वॉरियर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में शनिवार को नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स पर जीत हासिल की। चोट के कारण पीबीएल के उद्घाटन मुकाबले में कोर्ट पर नहीं उतरीं साइना नेहवाल शनिवार को बैडमिंटन कोर्ट पर थीं और उन्होंने शानदार अंदाज में जीत अपने नाम की।

अवध वॉरियर्स की इस स्टार प्लेयर के सामने लीग में पहली बार भाग ले रही नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स की मिशेल ली थीं। वर्ल्ड नंबर 21 कनाडा की मिशेल को साइना का आसान शिकार माना जा रहा था, लेकिन मिशेल ने पहला गेम में ही साइना को 15-6 से पटकनी देकर मैच रोचक बना दिया। साइना ने दूसरे गेम में अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए मिशेल को रैलियों में फंसाया। साइना को इस रणनीति का फायदा मिला और उन्होंने दूसरा गेम 15-13 अपने नाम कर लिया।

तीसरे गेम में दोनों प्लेयर्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। साइना ने 11-10 तक बढ़त बनाए रखी, लेकिन कुछ अंकों के बाद मिशेल 13-12 से आगे हो चुकी थीं और साइना के हाथों मैच फिसलता देख घरेलू दर्शकों की सांसे अटकने लगीं। इसके बाद साइना ने पूरा दम लगाते हुए लगातार तीन अंक बनाकर गेम 15-13 से अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही अवध की टीम ने टाई में 4-0 की अजेय बढ़त बना ली। टाई के पहले मिक्स्ड डबल्स मुकाबले को अवध ने अपना ट्रंप मैच रखा था। इसमें तांग चुन मान और क्रिस्टिना पेडर्सन की जोड़ी ने किन जी जुंग और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को 15-14, 15-13 से हराकर अवध को 2-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद अनुभवी पी कश्यप ने अजय जयराम को हराकर अवध को 3-0 से आगे कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *