Home > खेल > PWL-3 : हरियाणा की पहली हार, मौजूदा चैंपियन पंजाब ने हराया%!%!%!%!%!%!%!%!

PWL-3 : हरियाणा की पहली हार, मौजूदा चैंपियन पंजाब ने हराया%!%!%!%!%!%!%!%!

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) सीजन-3 के आठवें दिन मंगलवार को मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने दो बार की रनरअप हरियाणा हैमर्स को 4-3 से हराकर सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पंजाब की पूजा ढांडा ने हरियाणा की आईकन स्टार हेलेन मारोलिस को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। उत्कर्ष काले के हारने के बाद पंजाब की ओर से सेलेन फांटा कोम्बा, पेट्राशिवली गेनो, पूजा ढांडा और ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने अपने-अपने बाउट जीतकर पंजाब को सीजन की दूसरी जीत दिलाई।

वहीं हरियाणा की ओर से ब्लादीमिर, खेतिक और रुबेलजीत ही जीत हासिल कर सके। इस सीजन में हरियाणा को पहली हार का सामना करना पड़ा है। आठवें दिन की पहली बाउट 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली और पंजाब के मौजूदा नैशनल चैम्पियन उत्कर्ष काले के बीच खेला गया जहां ब्लादीमिर ने 11-4 से शानदार जीत हासिल किया और अपनी टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई।

पहली बाउट हारने के बाद पंजाब की टीम ने हरियाणा पर धावा बोल दिया। दूसरी बाउट महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जिसमें अंडर 23 वल्र्ड चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट सेलेन फांटा कोम्बा ने जीत हासिल की और पंजाब को बराबरा पर ला खड़ा किया। शुरूआत से ही आक्रामक खेल दिखाने वाली कोम्बा ने हरियाणा की पूजा को 6-2 के अंतर से हराया। इसके बाद पंजाब के आईकन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने हरियाणा के सुमित को 15-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को बढ़त पर ला खड़ा किया।

मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन गेनो के खिलाफ तीन बार के नेशनल चैम्पियन सुमित एकदम असहाय नजर आए। लगातार दूसरे दिन मौजूदा सीजन में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पंजाब रॉयल्स की पूजा ढांडा ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा वल्र्ड और ओलंपिक चैम्पियन हेलेन मारोलिस को 7-6 से हराकर अप्रत्याशित जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *