Tue. Mar 26th, 2019

राहुल गांधी ने स्वीकार की हार, नई सरकारों को दी बधाई

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में हार स्वीकार कर ली है। राहुल ने दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देते हुए प्रदेश के लोगों का भी शुक्रिया अदा किया है। इसके अलावा, राहुल ने यह कहते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया कि उन्होंने नफरत के खिलाफ गरिमा से लड़ाई लड़ी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आक्रामक प्रचारों के बावजूद उनकी पार्टी गुजरात की सत्ता में वापसी करने में नाकाम रही है। बीजेपी ने गुजरात की सत्ता में लगातार छठी बार वापसी की है। हालांकि सीटों के आधार पर 2012 विधानसभा चुनावों की तुलना में बीजेपी को जहां नुकसान होता दिख रहा है, वहीं कांग्रेस फायदे में नजर आ रही है। इसी तरह हिमाचल में वीरभद्र के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों राज्यों में नतीजों की तस्वीर करीब-करीब साफ हो जाने के बाद ट्वीट कर हार स्वीकार की। राहुल ने ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस पार्टी जनमत को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देती है।

उधर, कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि जो भी परिणाम आए हों, यह हमारे लिए नैतिक जीत है। गहलोत ने कहा, ‘यह मुद्दों पर आधारित राहुल गांधी के चुनाव प्रचार की जीत है। बीजेपी पीएम मोदी और अमित शाह के गृह राज्य में 100 के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने गुजरात में शानदार तरीके से प्रचार किया, राहुल जी के कैंपेन ने हमें इंदिरा जी की याद दिला दी।’ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दो निर्दलीय जिन्हें कांग्रेस का समर्थन था और NCP के साथ कांग्रेस की टैली 84 पर है और BJP 98-99 पर चल रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *