Home > राष्ट्रीय > राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज करेंगे नामांकन,निर्विरोध हो सकता है चुनाव%!%!%!%!%!%!%!%!

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज करेंगे नामांकन,निर्विरोध हो सकता है चुनाव%!%!%!%!%!%!%!%!

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी का अध्यक्ष बनना लगभग तय है। वे आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिले की आज आखरी तारीख है और अब तक किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है। राहुल के नामांकन दाखिले के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता होंगे।

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है। चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं। वह अपनी मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी होंगे जो इस पद पर 19 साल से निर्विरोध बनी हुई हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे। वरिष्ठ पार्टी नेता सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और अहमद पटेल तथा पार्टी के मुख्यमंत्री प्रस्तावक के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश इकाइयों और संबंधित संगठनों के अलावा पार्टी के सभी महासचिव और सीडब्ल्यूसी सदस्य राहुल गांधी के पक्ष में नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा कि राहुल गांधी कल आधिकारिक रूप से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. कांग्रेस के आतंरिक चुनाव की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी आलोचना होती रही है कि कांग्रेस का चुनाव लोकतांत्रिक है या नहीं। पार्टी कि एक अन्य नेता ने कहा कि जब कोई चुनावी लोकतंत्र के बारे में बात करता है तो यहां इन चुनावों में पूर्ण पारदर्शिता है क्योंकि ये निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार कराए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *