Home > खेल > अफगानी राष्ट्रपति के बाद हूं सबसे फेमस-स्टार फिरकीबाज राशिद

अफगानी राष्ट्रपति के बाद हूं सबसे फेमस-स्टार फिरकीबाज राशिद

IPL 2018 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से धूम मचाने वाले अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने बड़ा बयान दिया है. 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी राशिद खान का कहना है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के बाद वह अपने देश के सबसे लोकप्रिय शख्स हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए इस सीजन के 17 मुकाबलों में राशिद खान ने 21 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.73 का था, जबकि औसत 21.80 थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक राशिद खान से जब पूछा गया कि क्या वह अपने देश में भारत के शीर्ष क्रिकेटर्स जैसा सम्मान पाते हैं, तो उन्होंने कहा, ‘जहां तक मुझे पता है, देश के राष्ट्रपति के बाद, शायद मैं वह व्यक्ति हूं, जो अफगानिस्तान में सबसे लोकप्रिय है.’

आपको बता दें कि राशिद खान का आईपीएल सीजन 11 में मैदान के अंदर और मैदान के बाहर जलवा रहा है. इतना ही नहीं खुद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी इस अफगानी सितारे के मुरीद हो गए.

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ क्वालिफायर 2 मुकाबले में राशिद खान ने बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में 34 रन ठोक दिए, उसके बाद गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटक लिए.

इस शानदार प्रदर्शन के दम पर राशिद ने हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया था, जिसके बाद सचिन ने ट्वीट कर उन्हें दुनिया का बेहतर स्पिनर बताया. इसके बाद राशिद ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि खुद सचिन ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया तो वह हैरान रह गए.

उन्होंने कहा, ‘मैं 1-2 घंटे तक सोच रहा था कि क्या जवाब दूं लेकिन फिर मैंने रिप्लाई दिया. मुझे लगता है कि पूरे अफगानिस्तान ने सचिन के ट्वीट को देखा होगा. सचिन सर अफगानिस्तान में काफी फेमस हैं और सभी यह देखकर हैरान थे कि उन्होंने मेरी इतनी तारीफ की है. उनके ऐसे बयान ही युवाओं को प्रेरणा देते हैं.’

इतना ही नहीं खुद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा था कि, ‘अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है. मैं भारतीय दोस्तों का अफगानी खिलाड़ियों को अपने खेल का जौहर दिखाने के लिए इतना बड़ा प्लेटफॉर्म देने पर तहेदिल से आभारी हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *