Mon. Dec 17th, 2018

रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द ही दुनिया की 20 शीर्ष कंपनियों में होगी शामिल:मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने आने वाले समय में इसे दुनिया की 20 शीर्ष कंपनियों में शामिल करने का लक्ष्य रखा है। मुकेश अंबानी रिलायंस फैमिली डे (आरएफडी) कार्यक्रम में आरआईएल और अन्य समूह कंपनियों के कर्मचारियों और उनके परिवारों द्वारा पूरे देश में मनाए जाने वाले कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा कर्मचारियों पर बड़ी जिम्मेदारी है। कंपनी को आने वाले समय में दुनिया की 20 शीर्ष कंपनियों में शामिल कराने में युवाओं का अहम रोल है। यह प्रयास राष्ट्र निर्माण में होगी और इसलिए ज्यादा योगदान के लिए युवा कर्मियों को आगे आना चाहिये।

आने वाले समय के लिए तय किए पांच लक्ष्य 

अंबानीने कहा कि 40 साल में कंपनी वैश्विक मंच पर अपना मुकाम बना चुकी है। आने वाले समय के लिए उन्होंने पांच लक्ष्य दिए। इसमें दुनिया की 20 शीर्ष में जगह बनाना, देश का अग्रणी स्वच्छ एवं किफायती ऊर्जा प्रदाता बनना, नवाचारी नए उत्पादों में वैश्विक स्तर पर खुद को स्थापित करना, जियो की मदद से मनोरंजन, वित्तीय सेवाएं, वाणिज्य, विनिर्माण, कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य के मानदंडों में देश में आमूलचूल बदलाव लाना और रिलायंस तथा जियो की जुगलबंदी से भारत को महाशक्ति बनाना शामिल है।

स्वर्णिम दशक में प्रवेश कर रही कंपनी 

अंबानीने कहा कि कंपनी स्वर्णिम दशक में प्रवेश कर रही है। रिलायंस उस खास स्थिति में है जिसके बारे में दुनिया की कुछ ही कंपनियां सपना देख सकती हैं। आज का रिलायंस, मेरे पिताजी और कंपनी के संस्थापक धीरू भाई अंबानी के विजन का मूर्तरूप है। धीरूभाई अंबानी भारतीयों के प्रेरणास्रोत रहे हैं और वे आने वाले समय में भी उनके प्रेरणास्त्रोत बने रहेंगे। मुकेश अंबानी ने जोर देकर कहा कि ‘मेरा रिलायंस परिवार ही मेरी ताकत है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *