Mon. Dec 17th, 2018

तेजप्रताप ने तेजस्वी को पहनाया मुकुट, कहा- इन्हें अभी और आगे बढ़ना है

राजद आज अपना 22वां स्‍थापना दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर तेज प्रताप ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेजस्वी को अभी और आगे बढ़ना है और बढ़ते जाना है, जो लोग जलते हैं जलने दीजिए। हम तेजस्वी को आशिर्वाद देंगे और मुकुट पहनाएंगे। कुछ लोग हमारे बीच दरारे पैदा करते हैं। वहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार रिटायर हो जाये, जदयू को समर्थन दे देंगे। उन्होंने ये भी कहा कि नीतीश कुमार अगर एक दो साल के लिए सीएम बनने का मुझे ऑफर देंगे तो भी मैं उनके साथ नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के पहले नीतीश कुमार का साथ छोड़ सकती है और लोकसभा और विधान सभा चुनाव साथ कराया जा सकता है।

इससे पहले पटना में आयोजित हो रहे राजद स्थापना दिवस समारोह में तेजस्वी-तेजप्रताप एक साथ पहुंचे और समारोह का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल समेत कई वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी ने राजद के स्थापना दिवस में शिरकत की। 

समारोह का उद्घाटन करने के बाद तेज प्रताप काफी खुश नजर आए और तेजस्वी के साथ हाथ में हाथ मिलाकर पार्टी की एकता का ऐलान किया। पार्टी ने समारोह को लेकर जो संदेश जारी किया, उसमें तेज प्रताप यादव का नाम नहीं होने को पार्टी में उन्‍हें साइड किए जाने की कोशिश के रूप में देखा गया। इसको लेकर भाजपा व जदयू ने जमकर हमले भी किया। हालांकि, राजद ने तेज प्रताप को पार्टी का अहम नेता बताते हुए बचाव किया। तेज प्रताप यादव ने भी बीती रात समारोह स्‍थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया।

पहली बार शामिल नहीं हो रहे लालू
लालू प्रसाद यादव ने जनता दल से अलग होकर 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था। पार्टी के स्‍थापना दिवस समारोह में पहली बार लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं होंगे। चारा घोटाला में सजा पाए लालू इन दिनों जमानत पर रिहा होकर मुंबई में इलाज करा रहे हैं। राजद प्रवक्ता और विधायक शक्ति सिंह यादव ने माना कि समारोह में उनकी कमी खलेगी। स्थापना दिवस पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को लालू के संबोधन का इंजतार रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *