Home > गैजेट > किसी ने व्हाट्सअप पर मैसेज सेंड करके कर दिया डिलीट,आप ऐसे पढ़े

किसी ने व्हाट्सअप पर मैसेज सेंड करके कर दिया डिलीट,आप ऐसे पढ़े

हाल ही WhatsApp ने मोस्ट अवेटेड फीचर लॉन्च किया था जिसमें यूजर मैसेज को सेंड करके डिलीट कर सकता है। अगर रिसीवर ने मैसेज पढ़ा नहीं है तो सेंडर मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट कर सकता है। इस फीचर्स के आने बाद से यूजर्स बेहद खुश हैं। लेकिन आपको जानकार आश्चर्य होगा कि आपको मैसेज भेजने के बाद सेंडर ने जो मैसेज डिलीट किए हैं उन्हें आप पढ़ सकते हैं वो भी बहुत आसानी से। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Timeline notification history ऐप डाउनलोड करना होगा। ये फ्री है। इसे यूज करना भी बहुत आसान है।

ऐसे करता है काम

– ऐप को डाउनलोड करने के बाद वह फोन के नोटिफिकेशन को एक्सेस करने का परमिशन मांगता है, जिसे आपको Allow करना होगा। इसके बाद ये काम करना शुरू कर देगा।

– जैसे ही WhatsApp पर आपको कोई मैसेज Send करके डिलीट करेगा तो वो मैसेज आपको टाइमलाइन ऐप में दिखाई देगा। आपको बस ऐप को ओपन करना है मैसेज की पूरी Detail यहां आपको मिल जाएगी।

– इस ऐप को DainikBhaskar.com ने टेस्ट किया है। यह काम कर रहा है। एक बार इंस्टॉल करने के थोड़ी देर बाद यह काम करना शुरू कर देता है। इसका इंटरफेज बहुत आसान है। इस तरह की दूसरे ऐप्स भी प्ले स्टोर पर हैं।

जब WhatsApp ने इस फीचर को लॉन्च किया था तो यूजर्स को लगा था कि अब गलत मैसेज सेंड हो जाने पर होने वाली एमबेरेसिंग से बचा जा सकेगा। लेकिन इन ऐप्स के आने से WhatsApp के इस फीचर का कोई मतलब नहीं रह गया। कोई भी ऐप को इन्स्टॉल कर Delete किए गए मैसेज की डिटेल जान सकता है।

Step 1
Google Play Store पर जाकर Timeline सर्च करें। Timeline Notification History ऐप दिखाई देगा। इसे इंस्टॉल कर लें।
Step 2
इंस्टॉल करते ही ऐप फोन में notification access को इनेबल करना होगा। ये ऑन कर दें। इसे ऑन करते ही स्क्रीन पर मैसेज आएगा। उसे ओके कर दें।
Step 3
अब अगर आपको कोई मैसेज करके डिलीट करता है तो वो मैसेज आपको इसी timeline ऐप में दिखाई देगा। ऐप ओपन कर आप मैसेज पढ़ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *