Tue. Mar 26th, 2019

राष्ट्रपति आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में, 5381 विद्यार्थियों को देंगे उपाधि

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में  होने वाले 64 वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। उनके साथ राज्यपाल राम नाईकऔर मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण भी शिरकत करेंगे। वह 5381 विद्यार्थियों को उपाधि देंगे।

छात्र नेताओं के विरोध को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है। नुमाइश मैदान में बने हेलीपैड से लेकर विश्वविद्यालय परिसर के एथलेटिक्स ग्राउंड के बीच भारी पुलिस फोर्स की तैनाती है। खास बात है कि राष्ट्रपति का जिस रूट से काफिला गुजरेगा, उस दौरान घरों के दरवाजे बंद रहेंगे। यहां तक कि पुलिस ने काफिला गुजरने तक खिड़कियां भी न खोलने की हिदायत दी है।

कई चीजों पर प्रतिबंधः राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सख्त इंतजाम किए हैं। अधिकृत पास के बगैर कोई शख्स परिसर में एंट्री नहीं कर सकता। मोबाइल और कैमरा अंदर कोई नहीं ले जा सकेगा। यहां तक कि मीडियाकर्मियों को भी इसकी अनुमति नहीं है। 11 से अधिक आईपीएस की निगरानी में फोर्स सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाई गई है।

राष्ट्रपति के शहर में रहने तक अलीगढ़ को निजी विमानों के लिए नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। राष्ट्रपति दिल्ली से चलकर नुमाइश मैदान में 11 बजकर 10 मिनट पर विशेष विमान से उतरेंगे। फिर यहां से करीब एक किमी दूर एएमयू के एथलेटिक्स ग्राउंड में समारोह होगा। कुलपति डॉ. तारिक मंसूर के निर्देशन में एक दिन पूर्व मंगलवार को दीक्षांत समारोह की रिहर्सल हुआ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *