Home > उत्तराखंड > 2019 तक उत्तराखंड में करीब 50,000 करोड़ रुपये की 70 सड़कों का निर्माण होगा-केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

2019 तक उत्तराखंड में करीब 50,000 करोड़ रुपये की 70 सड़कों का निर्माण होगा-केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

अगले दो वर्षों में उत्तराखंड के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा करते हुए केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि 2019 तक राज्य में करीब 50,000 करोड़ रुपये की 70 सड़कों का निर्माण होगा।

गडकरी ने सभी मौसम में चलने वाली सड़क (पक्की सड़कों) परियोजनाओं, नमामि गंगे कार्यक्रम और अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि 2019 तक राज्य में भारतमाला योजाना के अंतर्गत मंजूर पांच परियोजनाएं और चारधाम पक्की सड़क परियोजना सहित कई सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इनकी लागत 50,000 करोड़ रुपये है।

गडकरी ने संवाददाताओं से अस्थायी राजधानी देहरादून में बताया कि भारतमाला परियोजना के अंतर्गत 9,700 करोड़ रुपये से बनने वाली पांच बॉर्डर सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे दी गई है और राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईबीसीएल) को इन सड़कों का निर्माण कार्य छह महीने में खत्म करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *